Corona Effect: पाकिस्तान में राजधानी इस्लामाबाद समेत कई इलाकों में आंशिक लॉकडाउन लागू

Pakistan Lockdown: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोमवार को पूर्वी पंजाब प्रांत के अति संवेदनशील इलाकों में एक अप्रैल से दो सप्ताह के लिए आंशिक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है।

By: Anil Kumar

Updated: 29 Mar 2021, 07:28 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के तीसरी लहर का सामना कर रहे पाकिस्तान में संक्रमण की दर 11 फीसदी के पार पहुंचने के बाद से सख्त कदम उठाया गया है।

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने राजधानी इस्लामाबाद समेत अति संवदेनशील इलाकों में सोमवार को आंशिक लॉकडाउन लागू कर दिया है। अधिकारियों ने बताया है कि लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें :- पाकिस्तान: हेल्थ वर्कर्स को सिंध के स्वास्थ्य मंत्री की धमकी, चीनी कोरोना वैक्सीन नहीं लगाने पर जाएगी नौकरी

अधिकारियों का कहना है कि अभी के वर्तमान हालात पिछले साल महामारी के शुरू होने व फैलने के समय से भी अधिक बुरे हैं। संक्रमण के मामलों में फिर से उछाल देखा जा रहा है। लिहाजा, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोमवार को पूर्वी पंजाब प्रांत के अति संवेदनशील इलाकों में एक अप्रैल से दो सप्ताह के लिए आंशिक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है।

इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इमरान सरकार ने पिछले सप्ताह एक बड़ा फैसला लेते हुए 12 अफ्रीकी देशों से विमानों के उड़ान पर रोक लगा दी थी।

पाकिस्तान में अब तक 14 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि पहले से ही आर्थिक बदहाली से जूझ रहे पाकिस्तान को कोरोना महामारी की वजह से अधिक नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे में सरकार अर्थव्यवस्था को और अधिक नुकसान न हो इससे बचाने के लिए अब तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाने से बचती रही है।

इससे पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में बारी-बारी से लॉकडाउन लगाया गया। लेकिन देश की जनता ने इसका कड़ा विरोध किया और लॉकडाउन के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। इमरान सरकार को लॉकडाउन लगाने को लेकर लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें :- Corona Effect: पाकिस्तान में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 12 देशों की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

मालूम हो कि बीते 24 घंटे में पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के 4,525 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 41 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही पाकिस्तान में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 14,256 हो गई है, जबकि कुल 659,116 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned