Pakistan में कोरोना के हालात बेकाबू, Sindh में 15 अगस्त तक Lockdown लागू

HIGHLIGHTS

  • इमरान सरकार ( Imran Khan Government ) ने बेकाबू होते कोरोना ( Coronavirus ) को अल्लाह की मर्जी मानकर लोगों को अपनी सुरक्षा अपने हाथ करने और देश की अर्थव्यवस्था ( Pakistan Economy ) को ठीक करने के नाम पर हर तरह की पाबंदियां भी हटा दी हैं।
  • सिंध सरकार ( Sindh Government ) ने बिगड़ते हालात को काबू करने के मद्देनजर पूरे प्रांत में आगामी 15 अगस्त तक के लिए कड़ा लॉकडाउन ( Lockdown In Sindh ) फिर से लागू कर दिया है।

By: Anil Kumar

Updated: 16 Jul 2020, 10:02 PM IST

इस्लामाबाद। पूरी दुनिया में कोरोना ( Coronavirus ) के मामले लगातार तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान में भी कोरोना संक्रमण ( Pakistan Coronavirus ) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आलम ये है कि पाकिस्तान में कोरोना के हालात बेकाबू हो गए हैं। मौलानाओं और व्यापारियों के दबाव में आकर पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने लॉकडाउन ( Lockdown In Pakistan ) को पूरी तरह से खोल दिया, जिसके बाद लोग बेखौफ होकर रोजमर्रा के कार्य करने लगे।

अब देखते ही देखते पूरे पाकिस्तान में कोरोना अपनी तबाही का मंजर दिखा रहा है। इमरान सरकार ने इसे अल्लाह की मर्जी मानकर लोगों को अपनी सुरक्षा अपने हाथ करने और देश की अर्थव्यवस्था को ठीक करने के नाम पर हर तरह की पाबंदियां भी हटा दी हैं।

Coronavirus से घबराए पाकिस्तान के 48 डॉक्टरों का इस्तीफा, मेडिकल उपकरणों की कर रहे थे मांग

पाकिस्तान में सबसे अधिक सिंध प्रांत कोरोना ( Sindh Province ) से प्रभावित है। यहां की स्थिति और भी खराब होती जा रही है। ऐसे में राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए फिर से लॉकडाउन ( Lockdown ) लगाने का निर्णय किया है। सिंध सरकार ( Sindh Government ) ने बिगड़ते हालात को काबू करने के मद्देनजर पूरे प्रांत में आगामी 15 अगस्त तक के लिए कड़ा लॉकडाउन फिर से लागू कर दिया है।

शादी या जलसा पर पूरी तरह प्रतिबंध

सिंध सरकार में मंत्री नासिर हुसैन शाह ( Minister Nasir Hussain Shah ) ने लॉकडाउन का आदेश जारी करते हुए कहा कि लोगों की जान बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है और हम इसलिए ये कदम उठाना बेहद जरूरी था। उन्होंने साफ कर दिया कि लॉकडाउन के दौरान सरकारी निर्देशों और एहतियाती कदमों को सख्ती से लागू किया जाएगा।

हुसैन शाह ने आगे कहा कि राज्य के मस्जिदों, दफ्तरों और बाजारों में कोई भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है और इसका पालन नहीं किया जा रहा है। लिहाजा सरकार ने अब 15 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार ने स्थानीय प्रशासन को सख्त हिदायत दी है को नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए और नियमों का पालन करवाया जाए।

पाकिस्तानी सांसद ने बताया Corona का अजीबो-गरीब इलाज, कहा- टिड्डों को खाने से ठीक होते हैं संक्रमित मरीज

सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान शादी और किसी भी तरह का जलसा पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। लोगों के एक साथ एकत्र होने पर पाबंदी है। सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) के साथ-साथ मास्क पहने और दूसरे एहतियात बरतने के सख्त निर्देश जारी किए हैं।

पाकिस्तान में अब तक 5400 से अधिक की मौत

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना ( Coronavirus In Pakistan ) के बढ़ते मामले के बीच संक्रमितों की संख्या ढाई लाख को पार कर गई है। पाकिस्तान में गुरुवार शाम तक संक्रमितों की संख्या 258,986 पहुंच गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 5,460 हो गई है। पाकिस्तान के सिंध में सबसे अधिक 110,068 मामले अब तक सामने आ चुके हैं। पाकिस्तान में अब तक 178,737 से ज्यादा लोगों के ठीक होने का भी दावा किया जा रहा है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned