Pakistan: स्कूल खुलते ही कोरोना का बड़ा विस्फोट! स्टॉफ समेत 380 लोग मिले कोरोना संक्रमित

-Coronavirus in Pakistan: पाकिस्तान में स्कूलों को फिर ( School Reopen ) से खोलने के बाद कोरोना संक्रमण ( Covid-19 Virus ) का दायरा बढ़ गया है।
-सिंध प्रांत में निजी और सरकारी स्कूलों के करीब 380 शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
-निगरानी और मूल्यांकन महानिदेशालय ने रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि 380 मामलों में, 246 कराची की प्रांतीय राजधानी में दर्ज किए गए हैं।

By: Naveen

Published: 05 Oct 2020, 04:57 PM IST

नई दिल्ली।
Coronavirus in Pakistan: पाकिस्तान में स्कूलों को फिर ( School Reopen ) से खोलने के बाद कोरोना संक्रमण ( COVID-19 virus ) का दायरा बढ़ गया है। सिंध प्रांत में निजी और सरकारी स्कूलों के करीब 380 शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निगरानी और मूल्यांकन महानिदेशालय ने रविवार को रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि 380 मामलों में, 246 कराची की प्रांतीय राजधानी में दर्ज किए गए हैं।

वहीं, 12 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच स्कूलों से जुड़े 64,827 लोगों का टेस्ट किया गया, जिनमें 10,248 नमूनों की रिपोर्ट आनी बाकी है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 29 जिलों के 2,108 शैक्षणिक संस्थानों में मानक संचालन प्रक्रियाओं ( SOP ) के अनुपालन को लेकर निरीक्षण किए गए थे, जिसमें से 46 सरकारी स्कूलों और 1 निजी स्कूल को सील करना पड़ा।

Pakistan: लाहौर गैंगरेप के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, कोर्ट ने मीडिया रिपोर्टिंग पर लगाया बैन

स्कूलों में दिशा-निर्देश प्रदर्शित नहीं
रिपोर्ट में कहा गया कि 857 स्कूल सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। 1,039 स्कूलों में हाथ धोने या सफाई करने वालों के लिए उचित सुविधाएं नहीं थीं, 807 स्कूलों में कक्षाओं को डिसइंफेक्टेड नहीं किया जा रहा था। 1,204 स्कूलों में स्वच्छ शौचालय नहीं थे और 1,352 स्कूलों ने कोरोनावायरस को लेकर दिशा-निर्देश प्रदर्शित नहीं किए गए थे।

कोरोना महामारी से निपटने में Pakistan सफल! 6 महीने बाद पूरे देश में सभी शैक्षणिक संस्थान खुले

सर्दियों में बढ़ेगा कोरोना
इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan ) ने भी कोरोना को लेकर चेतावनी दी है। इमरान खान ने कहा है कि सर्दियों में भी कोरोना संक्रमण और ज्यादा फैल सकता है। इससे संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो सकता है। पीएम ने लोगों से फेस मास्क पहनने की अपील की है। बता दें कि पाकिस्तान में रविवार को 6,513 नए मामले दर्ज किए थे। जिसके बाद देश की कुल संक्रमण संख्या 314,616 हो गई। वहीं मौत का आंकड़ा 6,513 तक पहुंच गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned