पाकिस्तान हवाई अड्डे से चोरी हुआ सरकारी विमान, 32 लाख रुपए में बेचा

mohit1 sharma

Publish: Sep, 17 2017 12:30:28 (IST)

Pakistan
पाकिस्तान हवाई अड्डे से चोरी हुआ सरकारी विमान, 32 लाख रुपए में बेचा

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक ब्रेंड ने इस विमान को मात्र 32 लाख रपए में जर्मनी के एक म्यूजियम को बेच दिया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान हवाई अड्डे से पीएआईए के विमान चोरी होने की खबर सामने आई है। जानकारी मिली है कि 22 करोड़ कीमत वाले इस विमान को केवल 32 लाख रुपए में बेच भी दिया गया। बताया जा रहा है कि इस कारनामे को अंजाम किसी ओर से नहीं, बल्कि पीआईए के पूर्व सीईओ ने ही दिया है।

 

 

सांसद ने किया खुलासा

दरअसल, पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी पीएआईए एक बार फिर चर्चा में है। इस प्रकरण का खुलासा तब हुआ जब पाकिस्तानी संसद में मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के एक सांसद ने मामले की जानकारी दी। सांसद ने संसद को जानकारी देते हुए कहा कि खुद पीआईए को ही नहीं पता है कि विमान कहा है। बता दें कि इस विमान के गायब होने का प्रकरण वहां व्याप्ता भ्रष्टाचार से जुड़ा है। बता दें कि दिसंबर 2016 में एक ब्रिटिश कंपनी ने इस विमान को एक फिल्म शूटिंग के लिए लीज पर लिया था, जिसके बदले में कंपनी को 1.60 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था। शूटिंग के लिए पीएआईए के इस विमान को पाकिस्तान से पहले माल्टा ले जाया गया, जिसके बाद एयरबस ए-310 इस विमान को जर्मनी ले जाया गया।

ऐसे गायब हुआ विमान

जानकारी के मुताबिक जांच में पता चला है कि सीईओ ब्रेंड ने इस विमान को जर्मनी में बेच दिया है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक ब्रेंड ने इस विमान को मात्र 32 लाख रपए में जर्मनी की एक म्यूजियम को बेच दिया है। जबकि उस समय विमान की कीमत लगभग 22 करोड़ रुपए थी। मामले का खुलासा होने के बाद पाकिस्तान सरकार में हलचल मच गई। जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने ब्रेंड के पाकिस्तान छोडऩे पर रोक लगा दी, बावजूद इसके वो देश से बाहर जाने में सफल रहे। वहीं मामले का खुलासा होने के बाद पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने पाया कि इस सौदे में पीआईए के अधिकारी भी शामिल हैं।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned