पाक पीएम ने भारत में कोरोना संकट पर दी प्रतिक्रिया, लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की

पाक पीएम ने अपने देशवासियों को चेतावनी दी, कहा कि अगर लापरवाही बरती तो भारत जैसे हालात भुगतने पड़ सकते हैं।

By: Mohit Saxena

Updated: 24 Apr 2021, 04:27 PM IST

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को भारत में कोरोना संकट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भारत के लोगों के साथ वे अपनी एकजुटता व्यक्त करना चाहता है। उन्होंने कहा कि भारतवासी खतरनाक लहर से लड़ रहे हैं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना चाहिए।

Read More: कोविड संकटः चीन के विदेश मंत्रालय का बयान, भारत की मदद के लिए तैयार जिनपिंग सरकार

मानक परिचालन प्रक्रिया का पालन करें

इससे पहले शुक्रवार को इमरान खान ने अपने देशवासियों से अपील की थी कि सभी कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी एसओपी ;मानक परिचालन प्रक्रिया का पालन करें। उन्होंने लोगों से कहा है कि अगर वह बचाव के उपाय नहीं अपाएंगे तो पाकिस्तान को भी उसी स्थिति का सामना पड़ेगा, जिसका सामना अभी भारत कर रहा है। पीएम के अनुसार स्थिति तेजी से बदल रही है और आने वाले दिनों में देश में लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

Read More: कोरोना संकट में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जाॅनसन ने भारत की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ

पाक सेना की मदद भी मांगी

इमरान खान ने लॉकडाउन का बचाव कर कोविड-19 एसओपी के पालन के लिए पाक सेना की मदद भी मांगी है। राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक के बाद इमरान खान ने राष्ट्र को संबोधित कर कहा कि वे आप सबसे अपील करते हैं कि एसओपी का पालन करें ताकि हमें वो कदम ना उठाने पड़ें जो अभी भारत उठा रहा है। इसका मतलब है लॉकडाउन लगाना। इमरान ने कहा कि आप अगर मास्क लगाएंगे तो देश की आधी परेशानी अपने आप खत्म हो जाएगी।

Coronavirus in india
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned