कश्‍मीर मुद्दे पर इमरान खान की पेशकश, कहा-भारत के पास कोई रोडमैप है तो वे बातचीत को तैयार

पाक पीएम ने दोहराया कि हम कश्‍मीर के मुद्दे पर तभी संग बैठेंगे,जब कश्‍मीर में दोबारा से पुरानी स्थिति कायम हो सके।

By: Mohit Saxena

Published: 05 Jun 2021, 05:11 PM IST

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran Khan) एक बार फिर कश्‍मीर (Kashmir) को लेकर भारत से बातचीत करने को तैयार हैं। इमरान खान के अनुसार अगर भारत के पास कश्‍मीर को लेकर कोई रोडमैप है तो वे बातचीत करने को तैयार हैं। इसके साथ पाक पीएम ने दोहराया कि हम कश्‍मीर के मुद्दे पर तभी संग बैठेंगे,जब कश्‍मीर में दोबारा से पुरानी स्थिति कायम हो सके।

Read More: ट्विटर पर एक्शन की तैयारी में सरकार, आखिरी नोटिस भेज नियमों का अनुपालन न करने पर दंडात्मक कार्रवाई की दी चेतावनी

सशर्त बातचीत की पेशकश रखी

कश्‍मीर में जब से आर्टिकल 370 हटाया गया है तब से पाक के पीएम इमरान खान पर कट्टरपंथियों का दबाव बढ़ रहा है। यही कारण है कि वह समय-समय पर कश्मीर का राग अलाप रहे हैं। इस बार उन्‍होंने भारत के सामने सशर्त बातचीत की पेशकश रखी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान ने कहा कि अगर कश्‍मीर को लेकर भारत के पास किसी तरह कोई रोडमैप है तो वे बातचीत करने को तैयार हैं। पाकिस्‍तानी पीएम के इस बयान के बाद अभी तक भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Read More: ट्विटर की एक और बड़ी कार्रवाई, उपराष्ट्रपति के बाद अब RSS प्रमुख मोहन भागवत के अकाउंट से हटाया ब्लू टिक

आर्टिकल 370 को हटा दिया था

गौरतलब है कि भारत सरकार ने 5 अगस्‍त 2019 को जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष राज्‍य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया था। इसके साथ जम्‍मू-कश्‍मीर दो केंद्र शासित प्रदेश बनाकर जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख में बंट गया था। इमरान खान ने कहा था कि अगर पाक भारत के संग रिश्तों को फिर से बहाल करता है तो यह कश्मीरियों से मुंह मोड़ने जैसा होगा।

 

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned