scriptPakistan: इमरान खान की ‘सेक्स टॉक’ वायरल, पार्टी ने बताया ‘फर्जी’ | imran-khans-phone-sex-audio-clip-viral party calls-it-fake | Patrika News

Pakistan: इमरान खान की ‘सेक्स टॉक’ वायरल, पार्टी ने बताया ‘फर्जी’

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2022 10:14:47 am

Submitted by:

Amit Purohit

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की दो महिलाओं के साथ कथित ‘सेक्स कॉल’ के ऑडियो क्लिप वायरल हो गए हैं, जबकि उनकी पार्टी ने कहा कि वे ऑडियो नकली हैं। टेप को पत्रकारों सहित कई यूजर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। ऑडियो क्लिप ने आम चुनाव से महीनों पहले देश की राजनीति को झकझोर कर रख दिया है।

imran.jpg

Imran khan

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक—ए—इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पीएम की कुर्सी से हटने के बाद, इमरान खान को कई विवादों का सामना करना पड़ा है, जिसमें तोशखाना उपहार भी शामिल है। उनकी पत्नी बुशरा बीबी का इमरान खान के बानी गाला आवास के एक पूर्व कर्मचारी को तोशखाना उपहारों की तस्वीरें लेने के लिए डांटने का कथित ऑडियो लीक हो गया था। वहीं, इमरान खान को नवंबर को हकीकी आजादी रैली में पांव पर गोली लगी थी। फिलहाल, वे चोट से उबर रहे हैं।
अब ‘सेक्स चेट’ हुई वायरल
अब इमरान खान कथित तौर पर अंतरंग बातचीत के लीक हुए ऑडियो क्लिप को लेकर विवादों में फंस गए हैं। इमरान की कथित सेक्स चैट चेट वाले दो क्लिप वायरल हो रहे हैं। जहां, कई यूजर इमरान पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं कई सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि क्लिप बिल्कुल फर्जी है और कई ऐप ऐसी आवाजें निकाल सकते हैं। क्लिप को पाकिस्तानी पत्रकार सैयद अली हैदर ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया था और क्लिप अभी भी चैनल पर उपलब्ध हैं।
https://twitter.com/hashtag/audioleak?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/MaheenFaisal20/status/1605281856336846848?ref_src=twsrc%5Etfw
एक पुरानी, एक नई क्लिप
क्लिप शेयर करने वाले पत्रकार सैयद अली हैदर का कहना है, ऐसे कई लोग हैं जो इमरान खान की आवाज निकाल सकते हैं, यह क्लिप उनमें से भी हो सकती है। इन वायरल क्लिपों की कोई फॉरेंसिक जांच नहीं हुई है।’ एक क्लिप 2008-09 की मानी जा रही है जबकि एक हाल की। पुरानी क्लिप में मुर्शरफ का संदर्भ है जबकि नई क्लिप में इमरान कथित तौर पर एक महिला से अगले दिन मिलने के प्लान में कह रहे हैं कि उनका परिवार और बच्चे आ रहे हैं और वह उन्हें आगे का मसला बता देंगे।
https://twitter.com/nailainayat/status/1604919847934197778?ref_src=twsrc%5Etfw
पक्ष—विपक्ष में दावे
पीटीआई इमरान के समर्थन में सामने आई और ऑडियो क्लिप को ‘फर्जी’ करार दिया। पीटीआई नेता डॉ अर्सलान खालिद ने कहा, पीटीआई अध्यक्ष के राजनीतिक विरोधी फर्जी ऑडियो और वीडियो बनाने से ज्यादा सोच भी नहीं सकते। कई पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिकॉर्डिंग पाकिस्तान के पीएमओ ऑफिस की है। नैला इनायत के नाम से एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा, सेक्स कॉल लीक होने के दावे में इमरान खान बदलकर इमरान हाशमी हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो