scriptभारतीय अफसरों को हनी ट्रैप में फंसाना चाहती थी ISI, अहम सूचनाएं उगलवाना था मकसद | ISI wanted to implicate Indian officials in HoneyTrap | Patrika News

भारतीय अफसरों को हनी ट्रैप में फंसाना चाहती थी ISI, अहम सूचनाएं उगलवाना था मकसद

Published: Dec 17, 2017 11:17:51 am

Submitted by:

Mohit sharma

आईएसआई ने इन अफसरों को वहां के किसी होटल में ले जाकर उनकी अश्लील वीडियो व फोटो बनाने की साजिश रची थी।

 HoneyTrap

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर घुसपैठ और सीजफायर के उल्लंघन के अलावा पाकिस्तान की ओर से भारत को लेकर रचे जा रहे नए-नए षड़यंत्र के मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा रची गई एक साजिश का पर्दाफाश हुआ है। जानकारी मिली है कि आईएसआई ने इंडियन आॅफिसर्स को अपने जाल में फंसाने के लिए हनी ट्रैप का जाल बिछाया था। हालांकि पाक खुफिया एजेंसी का यह मंसूबा परवान नहीं चढ़ सका, जिसका इस्तेमाल वह भारतीय अफसरों से महत्वपूर्ण सूचनाएं हासिल करने के लिए कर रहे रही थी। जानकारी के मुताबिक यह दांव आईएसआई ने पाकिस्तान में रह रहे तीन भारतीय अफसरों पर आजमाया था। लेकिन इन अफसरों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इसकी जानकारी अपने विभाग को दी, जिसके बाद उनसे पूछताछ का क्रम जारी है।

अफसरों को बुलाया दिल्ली

उधर, पूछताछ में सामने आया है कि इन अधिकारियों की ओर से किसी भी गलत काम को अंजाम नहीं दिया गया है। हालांकि अभी तक इन अफसरों से पूछताछ का दौर जारी है। दरअसल, आईएसआई की इस चाल का भारत को पहले ही अंदेशा हो गया था। माना जा रहा है कि पूछताछ के बाद इन अधिकारियों को देश में ही रखा जा जाएगा। बता दें कि दुश्मन से अहम सुरागों को पता लगाने व महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने के लिए खुफिया एजेंसी हनी ट्रैप का इस्तेमाल दुनिया भर में कर रही हैं। लेकिन इन भारतीय अफसरों को आईएसआई की इस चाल की भनक लगते ही उन्होंने इसकी जानकारी भारत को दी, जिसके बाद उनको दिल्ली बुला लिया गया।

अश्लील वीडियो बनाने का था प्लान

दरअसल, ये भारतीय अफसर पाकिस्तान के भाषा विभाग में कार्यरत थे। वहां पर इन अफसरों का काम भारत की ओर से आने वाले अहम दस्तावेजों को ट्रांसलेट करना था। जानकारी के अनुसार आईएसआई ने इन अफसरों को वहां के किसी होटल में ले जाकर उनकी अश्लील वीडियो व फोटो बनाने की साजिश रची थी। जिसके बाद इन वीडियो के माध्यम से उनको ब्लैकमेल कर उनसे अहम जानकारी हासिल की जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो