scriptअब पाकिस्‍तानी कोर्ट ने लगाया हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर रोक | lahore high court of pakistan ordered government hafiz saeed | Patrika News

अब पाकिस्‍तानी कोर्ट ने लगाया हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर रोक

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2018 06:28:56 pm

Submitted by:

Mazkoor

हाफिज सईद ने लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि भारत और अमरीका के दबाव में पाक सरकार उसे हिरासत में लेना चाहती है।

hafiz mohammad saeed

लाहौर : मुंबई हमले के मास्‍टर माइंड हाफिज सईद को बचाने के आरोप पाकिस्‍तानी सरकार पर लगते रहे हैं, वहीं अब बुधवार को लाहौर हाईकोर्ट ने पंजाब और राज्य संबंधी सरकार से कहा है कि वह अगले आदेश तक जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज मोहम्मद सईद को न तो गिरफ्तार करें और न ही उसे नजरबंद करें।
मालूम हो कि 23 जनवरी को हाफिज सईद ने अपनी संभावित गिरफ्तारी से बचने के लिए लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि भारत और अमरीका के दबाव में पाक सरकार उसे हिरासत में लेना चाहती है।

कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार लाहौर कोर्ट ने हाफिज के तर्क को मानते हुए पंजाब और राज्य संबंधी सरकार से जवाब मांगा है और यह आदेश दिया है कि वह उसे अगले आदेश तक उसे गिरफ्तार न करे। सरकार को इसका जवाब बुधवार को ही देना था, लेकिन आज जवाब देने में वह नाकाम रही और उसने सुनवाई के दौरान कोर्ट से कुछ समय की मोहलत मांगी है। इस पर सरकार ने हाफिज सईद की गिरफ्‍तारी पर रोक लगाते हुए 4 अप्रैल तक का वक्‍त दिया और सरकार के रवैये पर निराशा भी जताई।

पाक में बेझिझक घूम रहा है सईद
बुधवार को पाकिस्‍तान में हाफि‍ज सईद की गिरफ्‍तारी पर लाहौर कोर्ट ने रोक लगाई, लेकिन वहां पहले से ही उसकी सारी गतिविधियां जारी थीं। उस पर रोक, बैन और नजरबंदी की कार्रवाई महज नाटक भर था। वह धड़ल्ले से अपना काम ? कर रहा है और बिना किसी रोक-टोक के अपने हेडक्वॉर्टर भी जा रहा है।
ऐसा तब है, जब पाकिस्‍तान ने हाफिज और उसके आतंकी संगठन जमात-उद-दावा समेत अन्य आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके तहत ये आतंकी संगठन और इनके सरगना पाकिस्तान में किसी तरह की गतिविध में संलिप्‍त नहीं हो सकते। खुद पाकिस्तान ने भी दावा किया था कि हाफिज सईद और दोनों संगठनों की संपत्ति और उनके अकाउंट सील कर दिए गए हैं, लेकिन सच कुछ और ही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो