पाकिस्तान: महिला यूट्यूबर के साथ बदसलूकी के मामले में 400 लोग गिरफ्तार

Minar-e-Pakistan Incident With YouTuber Girl: ऐतिहासिक मीनार-ए-पाकिस्तान में 14 अगस्त को एक महिला YouTuber को कथित रूप से परेशान और छेड़छाड़ करने के मामले में लाहौर पुलिस ने 400 लोगों को गिरफ्तार किया है।

By: Anil Kumar

Published: 18 Aug 2021, 05:12 PM IST

कराची। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) को एक महिला यूट्यूबर (YouTuber Girl) के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार करने के मामले में अब 400 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि लाहौर पुलिस ने ऐतिहासिक मीनार-ए-पाकिस्तान (Minar-e-Pakistan) में 14 अगस्त को एक महिला YouTuber को कथित रूप से परेशान और छेड़छाड़ करने वाले 400 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में खुद पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान और पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने और पीएम व सीएम की ओर से निर्देश दिए जाने के बाद हरकत में आई पुलिस ने ये कार्रवाई की है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार, 14 अगस्त (पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस) को लाहौर में मीनार-ए-पाकिस्तान के पास आजादी चौक पर सैकड़ों युवा स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए जुटे थे। इस दौरान भीड़ ने एक लड़की के साथ बदसलूकी करनी शुरू की। युवाओं ने लड़की को हवा में उछाला, घसीटा और फिर इसके कपड़े भी फाड़ दिए। लड़की के साथ छेड़छाड़ भी की। आरोप ये भी है कि कुछ लड़कों ने लड़की के सलवार को भी फाड़ दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें :- यूट्यूबर की कूकिंग वीडियो की नकल करते हुए दो लड़कियों के साथ हुआ हादसा, अब देना पड़ा भारी मुआवजा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि मंगलवार को इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद उच्च अधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने लड़की से संपर्क करते हुए मामला दर्ज किया। लड़की ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह और उनके YouTube चैनल के छह अन्य सदस्यों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह की एक वीडियो क्लिप रिकॉर्ड करने के लिए आजादी चौक का दौरा किया।

minar-i-pakistan_youtuber_girl_1_1.jpg

उन्होंने बताया कि जब वे लोग शूटिंग कर रहे थे तब बड़ी संख्या में युवाओं ने उसे चिढ़ाना शुरू कर दिया। संदिग्धों को मुझे परेशान करते देख मीनार-ए-पाकिस्तान पार्क के सुरक्षा गार्ड ने केंद्रीय द्वार खोल दिया। जब वह गेट के अंदर पहुंच गई तो उसके पीछे-पीछे कई लोग भी आ गए। फिर संदिग्धों ने उसके साथ बदसलूकी शुरू कर दी और उनके कपड़े भी फाड़ दिए। उन्होंने मुझे घसीटा और हवा में भी उछाल दिया। उसके साथियों के साथ मारपीट की और गालियां भी दी।

इधर, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीड़ित लड़की अपने साथ दो झंडा ले जा रही थी। एक पाकिस्तान का और दूसरा भारत का। बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़की दोनों देशों के झंडा का उपयोग करते हुए अपना टिकटोक वीडियो क्लिप बनाती। इसी लेकर भीड़ ने आपत्ति जताई और फिर मामला बढ़ने पर पूरा घटनाक्रम घटित हुआ। हालांकि, पुलिस ने इस दावे की पुष्टि नहीं की है और जांच अभी भी जारी है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned