scriptपाकिस्तान: मुश्किल में इमरान खान, हेलीकॉप्टर के अवैध इस्तेमाल मामले में जारी हुआ समन | NAB Issued summons Imran in helicopter case | Patrika News

पाकिस्तान: मुश्किल में इमरान खान, हेलीकॉप्टर के अवैध इस्तेमाल मामले में जारी हुआ समन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2018 05:20:33 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान को हेलीकॉप्टर केस राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो में समन जारी किया है।

pti

पाकिस्तान: मुश्किल में इमरान खान, हेलीकॉप्टर के अवैध इस्तेमाल मामले में जारी हुआ समन

खैबर पख्तूनख्वा। पाकिस्तान में इस वक्त सियासी उठापठक जारी है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल में बंद हैं। इस बीच उनके प्रतिद्वंदी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान को हेलीकॉप्टर केस में समन जारी किया गया है। इमरान खान को ये समन राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो (NAB) ने जारी किया है। इमरान खान पर सरकारी हेलीकॉप्टर का अवैध इस्तेमाल करने का आरोप है।
गिरफ्तारी देकर नवाज शरीफ ने खेला सहानुभूति कार्ड, मिल सकता है चुनाव में फायदा

क्या है मामला?
राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो ने केपी सरकार के हेलीकॉप्टरों के कथित अवैध इस्तेमाल की जांच शुरू की है, जिससे राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाया गया है।बता दें कि केपी ( खैबर पख्तूनख्वा ) के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज खान खट्टक भी इसी मामले में अप्रैल में ब्यूरो की टीम के सामने पेश हुए थे। इस साल फरवरी में केपी सरकार ने सफाई दी थी कि सरकार के हेलीकॉप्टर किसी निजी कार्यक्रम के लिए उपयोग नहीं हुए थे। पीटीआई ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि मंत्री और सरकारी अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर का आधिकारिक दौरे के लिए इस्तेमाल किया था। 4 फरवरी 2018 को जारी तत्कालीन प्रांतीय सरकार ने कहा था कि,” पिछले साढ़े चार साल में इन हेलीकॉप्टर्स का इस्तेमाल 39 अवसरों पर हुआ। करीब 75 उड़ाने इन हेलीकॉप्टर्स ने भरी, जिसके ईंधन का खर्चा इन साढ़े चार साल में करीब 2.1 मिलियन रुपए यानी 21 लाख रुपए आया था। पीटीआई चीफ इमरान खान ने विभिन्न आयोजनों में हिस्सा लेने, योजनाओं और विश्वविद्यालयों जैसे कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया था। गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी की हेलीकॉप्टर के कथित अवैध इस्तेमाल को लेकर लगातार आलोचना हो रही है। फरवरी में एनएबी के अध्यक्ष ने केपी के डीजी को जांच का निर्देश दिया था। बता दें कि 65 साल के इमरान खान पर उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान अभी भी लगातार हमला बोल रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो