script

लंदन से अबु धाबी पहुंचे नवाज शरीफ और मरियम, एनएबी के अधिकारी कर सकते हैं गिरफ्तार

Published: Jul 13, 2018 10:48:00 am

पूर्व पीएम नवाज शरीफ और मरियम को गिरफ्तार करने अबु धाबी पहुंचे पाक एनएबी के अधिकारी।

nawaz

लंदन से अबु धाबी पहुंचे नवाज शरीफ और मरियम, एनएबी के अधिकारी कर सकते हैं गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीएमएल के पूर्व अध्‍यक्ष नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ लंदन से अबु धाबी पहुंच गए हैं। इस समय दोनों को अबु धाबी एयरपोर्ट के लाउंज में रोककर रखा गया है। बताया जा रहा है कि मरियम और नवाज को पाक सरकार ने अबूधाबी एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार करने की योजना बनाई है। इस बात की संभावना ज्‍यादा है कि उन्‍हें अबु धाबी एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया जाए। अगर ऐसा होता है तो अबु धाबी से उनके साथ नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (एनएबी) के अधिकारी भी विमान से लाहौर पहुंचेंगे। आपको बता दें कि पहले पाक सरकार की योजना लाहौर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार करने की थी।
पार्टी के नेताओं से मिले
अबु धाबी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज लंदन में मुलाकात कर चुके हैं। पीएमएलएन के कुछ नेताओं से अबु धाबी एयरपोर्ट पर भी मिलने की सूचना है। आपको बता दें कि नवाज और मरियम को आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार जैसे आरोपों के एक केस में हाल ही में पाक सुप्रीम कोर्ट ने नवाज को 10 साल और मरियम को सात साल की सजा सुनाई थी। इसलिए पाक सरकार ने उन्‍हें गिरफ्तार करने की योजना तैयार की है।
नवाज के पोते और नाती लंदन में गिरफ्तार
इससे पहले गुरुवार को लंदन में नवाज शरीफ के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों से नवाज शरीफ के पोते और मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर प्रदर्शनकारियों से भिड़ गए। मरियम नवाज के बेटे और हुसैन नवाज यानी नवाज शरीफ के बेटे के बेटे को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन पर प्रदर्शनकारियों के समूह के साथ मारपीट करने का आरोप है। मरियम के बेटे के मुताबिक एक शख्स ने शरीफ परिवार को गाली दी तो उनकी उस शख्स से बहस हो गई जो बाद में ये बहस हाथापाई में बदल गई।

ट्रेंडिंग वीडियो