scriptनवाज शरीफ के दामाद को भेजा गया जेल, गिरफ्तारी में रूकावट डालने वालों पर हुआ मामला दर्ज | Nawaz Sharif's son-in-law sent to jail | Patrika News

नवाज शरीफ के दामाद को भेजा गया जेल, गिरफ्तारी में रूकावट डालने वालों पर हुआ मामला दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2018 07:57:53 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

गिरफ्तारी से पहले नवाज शरीफ के दामाद रावलपिंडी में दिखाई दिए और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की एक रैली का नेतृत्व किया

Nawaz

नवाज शरीफ के दामाद को भेजा गया जेल, गिरफ्तारी में रूकावट डालने वालों पर हुआ मामला दर्ज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद रिटायर्ड कैप्टन मोहम्मद सफदर अवान को जेल भेज दिया गया है। सफदर को सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच रावलपिंडी की अदियाला जेल भेजा गया। इससे पहले उन्हें राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने एक रियल एस्टेट भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेल अधिकारियों ने बताया कि सफदर अवान की जेल में चिकित्सकीय जांच की गई और उन्हें बाद में बी श्रेणी के कैदियों की बैरक में भेज दिया गया।
मरियम नवाज की जगह चुनावी मैदान में उतरेंगे ये दो शख्स, पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने किया ऐलान

जेल जाने से पहले की रैली
बता दें कि सफदर अवान दोषी करार दिए जाने के बाद शुक्रवार को कथित तौर पर भूमिगत हो गए थे। इसके एक दिन बाद वह रावलपिंडी में दिखाई दिए और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की एक रैली का नेतृत्व किया।
रैली मेें उनके साथ उनकी पार्टी के समर्थक भी साथ रहे। काले रंग की जीप में मोहम्मद सफदर अपने समर्थक का अभिनंदन करते हुए नजर आए। समर्थकों ने सफदर के समर्थन में नारेबाजी भी की। समर्थक “देखो-देखो कौन आया, शेर आया, शेर आया। चलो नवाज चलो, हम तुम्हारे साथ हैं” जैसे नारे लगाते हुए दिखे। मीडिया से बात करते हुए सफदर ने कहा कि,” आज हमें फैसला करना है कि देश कैसे चलाया जाएगा।” उन्होंने कहा, “मैं लोकतंत्र के आधार पर नींव स्थापित करने के लिए आत्मसमर्पण कर रहा हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ इस देश के 22 करोड़ लोगों के साथ लड़ रहे हैं।” बता दें कि सफदर के समर्थकों के भारी विरोध के बीच भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार किया। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने रविवार को बयान में अवान को एक दोषी बताया और मीडिया से उन्हें बढ़ावा देने से परहेज करने को कहा, क्योंकि इससे अराजकता बढ़ सकती है। अधिकारियों ने कहा कि उनकी मदद करने वालों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना होगा। इस बयान के बाद एनएबी अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी में बाधा डालने को लेकर अवान व दूसरे पीएमएल-एन के नेताओं के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है।
क्या है मामला?

पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है। उनकी बेटी मरियम नवाज को 7 साल की सजा और दामाद कैप्टन सफदर को एक साल की सजा दी है। ये सजा लंदन के एवियन फील्ड में 4 फ्लैट के मामले में मिली है। इस फैसले के बाद अब मरियम और सफदर का राजनीतिक भविष्य दांव पर लग गया है। गौरतलब है कि नवाज शरीफ और उनके तीन बच्चों के खिलाफ जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार के चार मामले चल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो