scriptइमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी, PDM के सांसद और विधायक दे सकते हैं सामूहिक इस्तीफा | Opposition siege against Imran government, PDM MPs and MLAs may give mass resignation | Patrika News

इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी, PDM के सांसद और विधायक दे सकते हैं सामूहिक इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2020 09:38:15 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Pakistan Politics: इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखे विपक्षी दलों के संयुक्त गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के केंद्र और प्रांतीय सरकार के सांसद और विधायक सामूहिक इस्तीफा दे सकते हैं।

imran_khan.jpg

Opposition siege against Imran government, PDM MPs and MLAs may give mass resignation

लाहौर। पाकिस्तान में सियासी घमासान ( Politics In Pakistan ) के बीच विपक्ष ने प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) के खिलाफ घेराबंदी शुरू कर दी है। ऐसे में इमरान सरकार के लिए अब मुश्किलें खड़ी होने वाली है। बताया जा रहा है कि इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखे विपक्षी दलों के संयुक्त गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के केंद्र और प्रांतीय सरकार के सांसद और विधायक सामूहिक इस्तीफा दे सकते हैं।

इस बात की जानकारी खुद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( PML-N) के पंजाब प्रांत के अध्यक्ष राना सनाउल्लाह ने दी है। उन्होंने कहा है कि इस्तीफा देने के संबंध में अंतिम फैसला पीडीएम के नेता करेंगे।

Pakistan: कोरोना नियमों को तोड़ने पर विपक्षी दलों के हजारों कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

सनाउल्लाह ने आगे कहा कि इमरान सरकार विपक्षी नेताओं से बात नहीं कर रही है। यदि अब इमरान सरकार ने विपक्षी नेताओं से बात नहीं की और संवादहीनता की स्थिति बढ़ाने की कोशिश की, तो इससे हालात बिगड़ेंगे।

उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर को लाहौर में एक विशाल रैली होगी, जिसमें हजारों लोग जुटने वाले हैं। इससे पहले बीते महीने 16 अक्टूबर से अब तक विपक्ष की पांच रैली गुजरांवाला, कराची, क्वेटा, पेशावर और मुल्तान में हो चुकी हैं। इन तमाम रैलियों में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए और इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xx65g

देश दिवालिया होने के कगार पर: विपक्ष

विपक्ष ने आरोप लगाया कि इमरान सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज देश दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गया है। पीडीएम नेताओं ने एक भाषण में कहा कि हमने सरकार के खिलाफ संघर्ष शुरू किया है और यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक इमरान सरकार को सत्ता से उखाड़कर नहीं फेंक देते।

PAK: महिला अपराध पर सख्त इमरान सरकार, बलात्कारियों को नपुंसक बनाने वाले कानून को मंजूरी

PDM नेताओं ने कहा कि इमरान सरकार ने एक करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन अब देने के बजाए लोगों से रोजगार छीन रही है। यही कारण है कि लोग अब खुदकुशी करने के बारे में सोचने लगे हैं।

इतना ही नहीं, इमरान सरकार अपना राजनीतिक स्वार्थ पूरा करने के लिए विपक्षी दलों के तमाम नेताओं को गिरफ्तार करवा रही है। PDM नेताओं ने कहा कि हमारा संघर्ष जारी रहेगा और हम सरकार की देश विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xx54j

ट्रेंडिंग वीडियो