पाकिस्तान: बलूचिस्तान में सेना की चौकी पर आतंकी हमला, 4 सैनिकों की मौत, 8 घायल

पाकिस्तानी सेना के अनुसार पहली घटना में आतंकियों ने क्वेटा में फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाया था।

By: Mohit Saxena

Published: 02 Jun 2021, 05:45 PM IST

लाहौर। बलूचिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में पाक की एक सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। इसके बाद आईईडी ले जा रहे सुरक्षाकर्मियों के वाहन पर हमला बोल दिया। इस हमले में अर्धसैनिक बल के चार सैनिकों की मौत हो गई। वहीं आठ अन्य घायल हो गए।

Read More: गलवान घाटी में मारे गए चीनी सैनिकों की संख्या पर उठाए थे सवाल , ब्लॉगर को आठ माह की जेल

चौकी को निशाने पर लिया

पाकिस्तानी सेना के अनुसार पहली घटना में आतंकियों ने क्वेटा में फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाया था। उन्होंने पीर इस्माइल जियारत के पास के चौकी को निशाने पर लिया था। इस दौरान मुठभेड़ में चार आतंकी की मौत हो गई, वहीं आठ घायल हुए हैं, जबकि चार सैनिकों की मौत हो गई और छह घायल हो गए। तुर्बत में एक अन्य घटना में आतंकियों ने फ्रंटियर कोर के एक वाहन को निशाना बनाया। ये आईईडी ले जा रहा था। इस घटना में दो सैनिक घायल हो गए।

पाक सेना बताया कि देश विरोधी ताकतों के समर्थन से दुश्मन ताकतों द्वारा बलूचिस्तान में अशांति फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। किसी भी हालत में शांति एवं समृद्धि को नष्ट करने नहीं दिया जाएगा।

Read More: पाकिस्तान ने तैयार की घरेलू कोरोना वैक्सीन, जल्द बड़े पैमाने पर 'पाकवैक' का होगा उत्पादन

होटल की पार्किंग में धमाका

गौरतलब है कि इससे पहले बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक होटल की पार्किंग में धमाका हुआ। इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 13 लोग घायल हो गए। इस हमले के पीछे बलूच राष्ट्रवादी संगठन या इससे जुड़े चरमपंथियों का हाथ बताया जा रहा है। ये नियमित रूप में हमले करते रहते हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned