script

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के सीएम ने दिए निर्देश, टीका लगवाने वाले को ही मिलेगा वेतन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2021 09:01:01 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के सीएम मुराद अली शाह ने संक्रमण को लेकर एक बैठक के दौरान यह आदेश पारित किया।

coronavaccine

coronavaccine

लाहौर। पाकिस्तान में सिंध प्रांत के सीएम ने गुरुवार को अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अगर सरकारी कर्मी कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाते हैं तो जुलाई से उनका वेतन रोक लिया जाएगा। सीएम मुराद अली शाह ने संक्रमण को लेकर एक बैठक के दौरान यह आदेश पारित किया।

यह भी पढ़ें

इजराइल: आठ दलों वाले गठबंधन को सरकार बनाने का मौका, क्या खत्म होगा राजनीतिक गतिरोध?

शाह के अनुसार जो सरकारी कर्मी टीका नहीं लगवाएंगे, उनका जुलाई माह का वेतन काट लिया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार इससे संबंधित वित्त मंत्रालय को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सिंध सरकार पहले ही प्रांत के सभी शिक्षकों के लिए टीका लगवाने की समय सीमा पांच जून तक तय कर चुकी है ताकि सात जून से सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोल दिया जाए।

घरेलू वैक्सीन बनाने का दावा

पाकिस्तान का दावा है कि उसने कोरोना वायरस की घरेलू वैक्सीन बना ली है। इसका नाम पाकवैक (PakVac) है। मंगलवार को एक समारोह के दौरान इसे लॉन्च भी कर दिया गया है। इस वैक्सीन की जानकारी डॉक्टर फैसल सुल्तान ने दी। सुल्तान पाक पीएम इमरान खान के स्वास्थ्य सलाहकार भी हैं। इससे पहले पाक चीन और रूस से वैक्सीन खरीद रहा था। हालांकि अभी तक वैक्सीन के प्रभावी होने के मापदंड सामने नहीं आए हैं।

यह भी पढ़ें

अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का ऐलान, कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिलेगी फ्री बीयर

सुल्तान के अनुसार हमने अपनी वैक्सीन तैयार कर ली है। कुछ ही दिनों में हम इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन भी शुरू कर देंगे। वैक्सीन लॉन्च के मौके पर मीडिया से बातचीत में डॉक्टर फैसल सुल्तान ने कहा- हमारे देश के लिए यह जरूरी था कि हम अपनी घरेलू वैक्सीन तैयार कर लें। हम जल्द ही इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू कर देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो