Pakistan: कराची में ग्रेनेड अटैक में चार बच्चों समेत 10 लोगों की मौत

ग्रेनेड से एक ट्रक को निशाना बनाया गया था। इसमें चार बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है

By: Mohit Saxena

Updated: 15 Aug 2021, 10:15 PM IST

कराची। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को कराची में ग्रेनेड हमला (Grenade Attack) हुआ। यह हमला हमला कराची शहर (Karachi City) के बलदिया टाउन के मावाच गोथ इलाके के पास हुआ। ग्रेनेड से एक ट्रक को निशाना बनाया गया था। इसमें चार बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई अन्य घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: अमरीकी राष्ट्रपति ने तालिबान को दी चेतावनी, अफगानिस्तान में और सैनिक भेजने का दिया आदेश

आतंकवाद निरोधी विभाग (CTD) के वरिष्ठ अधिकारी राजा उमर खत्ताब के अनुसार शुरुआती जांच में सामने आया है कि यह ग्रेनेड हमला था। वहीं, पाक की मीडिया के मुताबिक ग्रेनेड वाहन के फर्श पर गिरने से पहले ही फट गया। शुरुआती जांच में पता चला है कि हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे।

अतिरिक्त पुलिस सर्जन डॉ करर अब्बासी के अनुसार 10 शवों को डॉ.रूथ पफौ सिविल अस्पताल लाया गया है। पीड़ितों में छह महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि घटना में घायल हुए दस अन्य लोगों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में चारों बच्चे हैं और उम्र 10 से 12 वर्ष के बीच है।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंचा तालिबान, किसी भी वक्त तख्ता पलट

बीते दिनों पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरांवाला जिले में एक सिलेंडर विस्फोट हो गया था। कैंट थाने के शाह कोट इलाके के गुजरांवाला में एक यात्री वैन में हुए सिलेंडर विस्फोट में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई थी, कई लोग की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। इससे पहले दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में एक लग्जरी होटल के पास वाहन को निशाना बनाकर धमाका किया गया था। इसमें कम से कम दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए थे।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned