scriptPakistan: बलूचिस्तान में 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या, इमरान खान ने बताया आतंकी हमला | Pakistan: 11 coal miners shot dead in Balochistan, Imran Khan Said its terror attack | Patrika News

Pakistan: बलूचिस्तान में 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या, इमरान खान ने बताया आतंकी हमला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2021 05:34:02 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत ( Balochistan Province ) में अज्ञात बंदूकधारियों ने कोयला खदान में काम करने वाले 11 मजदूरों का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी।
पुलिस के मुताबिक, 6 श्रमिकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल पांच लोगों की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई है।

balochistan.png

Pakistan: 11 coal miners shot dead in Balochistan, Imran Khan Said its terror attack

क्वेटा। आतंकी संगठन बलूचिस्तान ( Balochistan ) को लगातार निशाना बना रहे हैं और स्थानीय नागरिकों की हत्या कर रहे हैं। अब दिल दहलाने वाला एक और ताजा मामला सामने आया है। दरअसल, पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में कुछ बंदूकधारियों ने कोयला खदान में काम करने वाले मजदूरों का अपहरण कर लिया और फिर गोली मारकर उनकी हत्या ( Coal Mines Workers Killed ) कर दी।

पाकिस्तानी मीडिया एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पुलिस के हवाले से बताया है कि कोयला खदान में काम करने जा रहे 11 मजदूरों को अज्ञात बंदूकधारियों ने अगवा कर लिया और फिर पास ही मच्छ इलाके की पहाड़ियों पर ले जाकर सबको गोली मार दी। पुलिस के मुताबिक, 6 श्रमिकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल पांच लोगों की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई है।

आतंकी अलर्ट के बीच पंजाब में बड़े एक्शन की तैयारी, 4000 जवानों ने किया सर्च ऑपरेशन

बता दें कि बलूचिस्तान के इस इलाके में पहले भी सुरक्षाबलों और पुलिस चौकियों पर हमले होते रहे हैं। लिहाजा, पूरे इलाके में यहां पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसके बावजूद अब 11 लोगों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी गई।

डिप्टी कमिश्नर मुराद कास्ज ने बताया कि मच्छ इलाके में हुए इस दर्दनाक हमले में घायल हुए चार लोगों का इलाज चल रहा है। अब घटना के फौरन बाद सुरक्षा बलों, पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स ( Frontier Corps ) ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियाल चलाया जा रहा है।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1345644945802145793?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yg80v

इमरान खान ने बताया आतंकी हमला

आपको बता दें कि बलूचिस्तान में 11 लोगों की हत्या की घटना को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आतंकी हमला करार दिया है। इमरान खान ने कहा कि बलूचिस्तान में 11 निर्दोष मजदूरों की हत्या आतंकवादियों का एक और कायरता से भरा काम है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। इमरान खान ने फ्रंटियर कॉर्प्स से कहा है कि हत्यारों को पकड़ने और पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए सभी कोशिशें करें। इधर, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने इस मामले पर संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट मांगी है।

इमरान खान का कुबूलनामा, पाकिस्तान में अब भी मौजूद हैं 30-40 हजार आतंकी

कमाल खान ने कहा कि अपराधियों ने बढ़ते दबाव के कारण निर्दोष मजदूरों को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे लोगों के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जिया ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। बता दें कि इस घटना के बाद से कोयला खदान में काम करने वाले कामगारों में दहशत है और उन्हें डर है कि आतंकियों के अगले शिकार वे हो सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yg80y
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो