Pakistan: बलूचिस्तान में 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या, इमरान खान ने बताया आतंकी हमला

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत ( Balochistan Province ) में अज्ञात बंदूकधारियों ने कोयला खदान में काम करने वाले 11 मजदूरों का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी।
  • पुलिस के मुताबिक, 6 श्रमिकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल पांच लोगों की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई है।

By: Anil Kumar

Updated: 03 Jan 2021, 05:34 PM IST

क्वेटा। आतंकी संगठन बलूचिस्तान ( Balochistan ) को लगातार निशाना बना रहे हैं और स्थानीय नागरिकों की हत्या कर रहे हैं। अब दिल दहलाने वाला एक और ताजा मामला सामने आया है। दरअसल, पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में कुछ बंदूकधारियों ने कोयला खदान में काम करने वाले मजदूरों का अपहरण कर लिया और फिर गोली मारकर उनकी हत्या ( Coal Mines Workers Killed ) कर दी।

पाकिस्तानी मीडिया एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पुलिस के हवाले से बताया है कि कोयला खदान में काम करने जा रहे 11 मजदूरों को अज्ञात बंदूकधारियों ने अगवा कर लिया और फिर पास ही मच्छ इलाके की पहाड़ियों पर ले जाकर सबको गोली मार दी। पुलिस के मुताबिक, 6 श्रमिकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल पांच लोगों की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई है।

आतंकी अलर्ट के बीच पंजाब में बड़े एक्शन की तैयारी, 4000 जवानों ने किया सर्च ऑपरेशन

बता दें कि बलूचिस्तान के इस इलाके में पहले भी सुरक्षाबलों और पुलिस चौकियों पर हमले होते रहे हैं। लिहाजा, पूरे इलाके में यहां पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसके बावजूद अब 11 लोगों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी गई।

डिप्टी कमिश्नर मुराद कास्ज ने बताया कि मच्छ इलाके में हुए इस दर्दनाक हमले में घायल हुए चार लोगों का इलाज चल रहा है। अब घटना के फौरन बाद सुरक्षा बलों, पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स ( Frontier Corps ) ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियाल चलाया जा रहा है।

इमरान खान ने बताया आतंकी हमला

आपको बता दें कि बलूचिस्तान में 11 लोगों की हत्या की घटना को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आतंकी हमला करार दिया है। इमरान खान ने कहा कि बलूचिस्तान में 11 निर्दोष मजदूरों की हत्या आतंकवादियों का एक और कायरता से भरा काम है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। इमरान खान ने फ्रंटियर कॉर्प्स से कहा है कि हत्यारों को पकड़ने और पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए सभी कोशिशें करें। इधर, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने इस मामले पर संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट मांगी है।

इमरान खान का कुबूलनामा, पाकिस्तान में अब भी मौजूद हैं 30-40 हजार आतंकी

कमाल खान ने कहा कि अपराधियों ने बढ़ते दबाव के कारण निर्दोष मजदूरों को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे लोगों के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जिया ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। बता दें कि इस घटना के बाद से कोयला खदान में काम करने वाले कामगारों में दहशत है और उन्हें डर है कि आतंकियों के अगले शिकार वे हो सकते हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned