पाकिस्तान: आत्मघाती हमले में 11 सैनिको की मौत, 13 घायल

पाकिस्तान: आत्मघाती हमले में 11 सैनिको की मौत, 13 घायल

Mohit sharma | Publish: Feb, 04 2018 10:12:31 AM (IST) पाकिस्तान

प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक -ए- तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम में स्वात जिले में एक सैन्य चौकी में एक आत्मघाती हमले में 11 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई, जबकि 13 लोग घायल हो गए। पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई 'इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन' ने बयान जारी करते हुए कहा कि स्वात के कबल कस्बे में स्थित सैन्य चौकी के खेल परिसर में हमला हुआ। हमला उस समय हुआ जब सैनिक बॉलीवाल खेल रहे थे। स्वात जिला देश के उत्तर-पश्चिम में स्थित खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित है। घटना के समय सैनिक वॉलीबाल खेल रहे थे।

तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने ली जिम्मेदारी

प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि स्वात घाटी में 2007 और 2009 के बीच तालिबानी नियंत्रण था और इस दौरान इस घाटी में कई हमले हुए हैं। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के अनुसार यह आतंकी हमला स्वात के कबाल स्थित सैन्य शिविर के स्पो‌र्ट्स एरिया में किया है। घटना के समय सैनिक वॉलीबाल खेल रहे थे। वहीं पाक स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। उनका कहना है कि गंभीर रूप से घायल लोगों की हालत काफी नाजुक है, हालांकि उनको उच्च स्तर का इलाज मुहैया कराया जा रहा है। पाक सरकार ने इस हमले की निंदा की है। प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने इसके कायराना हरकत करार देते हुए कहा कि ऐसी कोई भी आतंकी गतिविधि पाकिस्तान के आतंकविरोधी अभियान को रोक नहीं सकती। उन्होंने पाक सरकार आतंकवाद को नेस्तानाबूद करके ही दम लेगी। उधर, अफगानिस्तान के पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों में सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए पिछले 24 घंटों में कम से कम 47 आतंकवादियों को मार गिराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक पुलिस प्रवक्ता के हवाले से बताया कि सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को फारयाब प्रांत के ख्वाजा सब्जपोश जिले में 25 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया और उनके गढ़ पर कब्जा कर लिया।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned