scriptपाकिस्तान: पीएम आवास के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, देश में अब तक 895 की मौत | Pakistan: 4 employees of PM housing Corona positive, 895 deaths in the country so far | Patrika News

पाकिस्तान: पीएम आवास के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, देश में अब तक 895 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2020 10:07:51 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आवास के चार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं
चारों कर्मचारियों को क्वारंटीन कर दिया गया है
पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या 41 हजार पार कर गई है

pakistan pm house

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में लगातार कोरोना के मामले तेजी के साथ फैलते जा रहे हैं। अब कोरोना वायरस प्रधानमंत्री आवास तक भी पहुंच चुका है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आवास के चार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

चारों कर्मचारियों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पाकिस्तानी मीडिया में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इन सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है और कोरोना का मामला पाए जाने के बाद जिन विशेष एहतियाती कदमों को उठाया जाना होता है, वे सभी प्रधानमंत्री आवास में उठाए जा रहे हैं।

लॉकडाउन 4.0 लागूः दो और जोन में बटेंगे जिले, शादियों में बढ़ेगी लोगों की संख्या, जानें नई गाइडलाइन्स

गौरतलब है कि यह दूसरी बार हुआ है जब प्रधानमंत्री आवास के संबंध में कोरोना वायरस की खबर सामने आई है। इससे पहले समाजसेवी संगठन ईधी फाउंडेशन के प्रमुख ने यहां प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की थी और मुलाकात के बाद उनमें कोरोना के होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद इमरान खान का कोरोना टेस्ट कराया गया था जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास में इमरान खान का लोगों से मिलना-जुलना लगा रहता है। इसलिए प्रधानमंत्री आवास को नियमित रूप से डिसइंफेक्ट किया जाता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7tyt6b

पाकिस्तान में अब तक 895 की मौत

प्रधानमंत्री आवास के चार लोगों को कोरोना होने के बाद प्रधानमंत्री के राजनैतिक संवाद मामलों के सलाहकार शहबाज गिल ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास ही नहीं, किसी भी महत्वपूर्ण स्थल के स्टाफ का टेस्ट नियमित रूप से कराया जाता है।

उन्होंने साफ किया कि जिन चार कर्मचारियों में कोरोना होने की पुष्टि हुई है, उनमें से कोई भी हाल के दिनों में ‘किसी भी महत्वपूर्ण हस्ती के संपर्क में नहीं आया था।’

WHO ने कहा- कीटाणुनाशक का छिड़काव करने से खत्म नहीं होगा कोरोना

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अबतक 895 लोगों की मौत हो गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 41 हजार पार कर गई है। पाकिस्तान में सबसे अधिक सिंध प्रांत से 16,377 मामले सामने आए हैं, जबकि पंजाब से 14,584 केस दर्ज किए जा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो