scriptपाकिस्तान: नवाज शरीफ को बड़ा झटका, जमानत याचिका पर फैसला 26 मार्च तक टला | Pakistan: A major blow to Nawaz Sharif: Decision on bail plea deferred till March 26 | Patrika News

पाकिस्तान: नवाज शरीफ को बड़ा झटका, जमानत याचिका पर फैसला 26 मार्च तक टला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 11:26:08 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ की जमानत याचिका पर सुनवाई आगामी 26 मार्च तक के लिए टाल दिया है।
अल-अजीजिया स्टील मिल में भ्रष्टाचार करने के मामले में लाहौर की लखपत जेल में बंद हैं नवाज शरीफ।
69 वर्षीय नवाज शरीफ तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

पाकिस्तान: नवाज शरीफ को बड़ा झटका, जमानत याचिका पर फैसला 26 मार्च तक टला

इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। दरअसल पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नवाज शरीफ की जमानत याचिका की सुनवाई 26 मार्च तक के लिए टाल दिया है। बता दें कि नवाज शरीफ ने तबियत खराब होने का हवाला देकर इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ छह मार्च को जमानत याचिका दायर की थी। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने 25 फरवरी को अल-अजीजिया स्टील मिल मामले में चिकित्सकीय आधार पर जमानत देने से इनकार करते हुए शरीफ की याचिका को खारिज कर दिया था। मालूम हो कि अल-अजीजिया स्टील मिल में भ्रष्टाचार करने का दोषी करार देते हुए 69 वर्षीय शरीफ को दिसंबर 2018 में जेल की सजा सुनाई गई थी। शरीफ लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद हैं।

करतारपुर कॉरिडोर पर महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, कहा-इस तरह के और भी गलियारे बनने चाहिए

तीन सदस्यीय पीठ ने सुनाया फैसला

बता दें कि मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने शरीफ की याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को नोटिस जारी करते हुए यह आदेश दिया कि 26 मार्च को होने वाली अगली सुनवाई में जवाब दाखिल करें। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जमानत पर फैसला भी उसी दिन आएगा। दूसरी तरफ सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष वकील ख्वाजा हैरिस ने चिकित्सकीय आधार पर फैसला देने की अपील की। उन्होंने कोर्ट को बताया कि तीन बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ को 17 अलग-अलग तरह की बीमारियां हैं, जिनका इलाज चल रहा है। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने वकील से कहा कि हमें पता है कि नवाज शरीफ का इलाज लंदन में चल रहा है, पर यह जानना चाहते हैं कि क्या उनकी तबियत जेल में आने के बाद खराब हुई है? मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीफ जस्टिस ने सुनवाई के दौरान यह भी कहा कि लंदन में चल रहे मेडिकल जांच की रिपोर्ट पाकिस्तान के डॉक्टरों नहीं दिया गया है, इसलिए अदालत पहले पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की रिपोर्ट देखेगी फिर कोई फैसला करेगी।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो