scriptPakistan: सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 4 लोगों की मौत | Pakistan: Army helicopter crash, 4 people including pilot killed | Patrika News

Pakistan: सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 4 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2020 04:12:02 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Pakistan Army Helicopter Crashed: बचाव अभियान में लगे पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर एस्टोर जिले के उत्तरी मिनीमर्ग क्षेत्र में क्रैश हो गया।
सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

pakistan_army_helicopter.jpg

Pakistan: Army helicopter crash, 4 people including pilot killed (Symbolic Image)

मुल्तान। पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर हादसे ( Pakistan Military Helicopter Crash ) का शिकार हो गया। इस हादसे में पायलट समेत चार लोगों की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि बचाव अभियान में लगे पाकिस्तानी सेना ( Pakistan Army ) का हेलीकॉप्टर शनिवार की रात को क्रैश हो गया। इसमें सवार सभी चारों लोगों की मौत हो गई।

सेना के बयान के मुताबिक, हिमस्ख्लन के कारण सेना के एक जावन की मौत हो गई थी, जिसका शव इस हेलीकॉप्टर के जरिए ले जाया जा रहा था। इसी दौरान शनिवार की रात को एस्टोर जिले के उत्तरी मिनीमर्ग क्षेत्र में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सावर पायलट, को-पायलट और दो सैनिकों की मौत हो गई।

Russia में सेना का Helicopter दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के सभी सदस्यों की मौत

सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हादसे में मारे गए पायलट का नाम सेजर एम. हुसैन, को-पायलट अयाज हुसैन और दोनों सैनिकों का नाम मुहम्मद फारुख व नायक इंजमाम आलम है।

मई में क्रैश हुआ था PIA का विमान

आपको बता दें कि इसी साल 22 मई को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ( Pakistan International Airlines ) का एक विमान कराची एयरपोर्ट के करीब हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई थी। कुल आठ चालक दल के सदस्यों सहित 99 लोगों को लेकर जा रहा PIA का विमान पीके8303 कराची हवाई अड्डे के पास एक घनी आबादी वाले क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह दुर्घटना तब घटी थी जब विमान उतरने का दूसरा प्रयास कर रहा था। दुर्घटना में कुल 99 में से 97 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा आवासीय क्षेत्रों को भी काफी नुकसान पहुंचा था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ybzd7

फुटबॉल मैदान के पास विस्फोट से दो की मौत

आपको बता दें कि रविवार को बलूचिस्तान प्रांत में एक फुटबॉल मैदान के पास हुए एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य आठ गंभीर रूप से घायल हो गए। यह धमाका पंजगुर जिले में स्थित फुटबॉल मैदान के पास तब हुआ, जब दो टीमों के खिलाड़ी और दर्शक मैच के बाद मैदान से बाहर जा रहे थे।

अफगानिस्तान: उत्तरी बाख प्रांत में सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 7 की मौत

प्रांतीय प्रवक्ता लियाकत शाहवानी के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया है कि घायलों में स्कूली छात्र भी शामिल हैं, जो मैच खेलने और देखने आए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, विस्फोट एक मोटरसाइकिल में लगाए गए IED से हुआ। इस शक्तिशाली विस्फोट में दो वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। फिलहाल, इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yc058
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो