Pakistan: सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 4 लोगों की मौत

HIGHLIGHTS

  • Pakistan Army Helicopter Crashed: बचाव अभियान में लगे पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर एस्टोर जिले के उत्तरी मिनीमर्ग क्षेत्र में क्रैश हो गया।
  • सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

By: Anil Kumar

Updated: 27 Dec 2020, 04:12 PM IST

मुल्तान। पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर हादसे ( Pakistan Military Helicopter Crash ) का शिकार हो गया। इस हादसे में पायलट समेत चार लोगों की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि बचाव अभियान में लगे पाकिस्तानी सेना ( Pakistan Army ) का हेलीकॉप्टर शनिवार की रात को क्रैश हो गया। इसमें सवार सभी चारों लोगों की मौत हो गई।

सेना के बयान के मुताबिक, हिमस्ख्लन के कारण सेना के एक जावन की मौत हो गई थी, जिसका शव इस हेलीकॉप्टर के जरिए ले जाया जा रहा था। इसी दौरान शनिवार की रात को एस्टोर जिले के उत्तरी मिनीमर्ग क्षेत्र में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सावर पायलट, को-पायलट और दो सैनिकों की मौत हो गई।

Russia में सेना का Helicopter दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के सभी सदस्यों की मौत

सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हादसे में मारे गए पायलट का नाम सेजर एम. हुसैन, को-पायलट अयाज हुसैन और दोनों सैनिकों का नाम मुहम्मद फारुख व नायक इंजमाम आलम है।

मई में क्रैश हुआ था PIA का विमान

आपको बता दें कि इसी साल 22 मई को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ( Pakistan International Airlines ) का एक विमान कराची एयरपोर्ट के करीब हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई थी। कुल आठ चालक दल के सदस्यों सहित 99 लोगों को लेकर जा रहा PIA का विमान पीके8303 कराची हवाई अड्डे के पास एक घनी आबादी वाले क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह दुर्घटना तब घटी थी जब विमान उतरने का दूसरा प्रयास कर रहा था। दुर्घटना में कुल 99 में से 97 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा आवासीय क्षेत्रों को भी काफी नुकसान पहुंचा था।

फुटबॉल मैदान के पास विस्फोट से दो की मौत

आपको बता दें कि रविवार को बलूचिस्तान प्रांत में एक फुटबॉल मैदान के पास हुए एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य आठ गंभीर रूप से घायल हो गए। यह धमाका पंजगुर जिले में स्थित फुटबॉल मैदान के पास तब हुआ, जब दो टीमों के खिलाड़ी और दर्शक मैच के बाद मैदान से बाहर जा रहे थे।

अफगानिस्तान: उत्तरी बाख प्रांत में सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 7 की मौत

प्रांतीय प्रवक्ता लियाकत शाहवानी के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया है कि घायलों में स्कूली छात्र भी शामिल हैं, जो मैच खेलने और देखने आए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, विस्फोट एक मोटरसाइकिल में लगाए गए IED से हुआ। इस शक्तिशाली विस्फोट में दो वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। फिलहाल, इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned