scriptपाकिस्तान: ज़रदारी के बाद उनकी बहन पर NAB का शिकंजा, भ्रष्टाचार मामले में फरयाल तालपुर गिरफ्तार | Pakistan: Asif Ali Zardari's sister Faryal Talpur was arrested by NAB in corruption case | Patrika News

पाकिस्तान: ज़रदारी के बाद उनकी बहन पर NAB का शिकंजा, भ्रष्टाचार मामले में फरयाल तालपुर गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2019 08:49:41 am

Submitted by:

Anil Kumar

फरयाल तालपुर पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बहन हैं।
फ्रजी बैंक खातों के जरिए मनी लॉंड्रिंग का आरोप लगा है।
इससे पहले सोमवार को NAB ने जरदारी को उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

आसिफ अली जरदारी और फरयाल तालपुर

पाकिस्तान: ज़रदारी के बाद उनकी बहन पर NAB का शिकंजा, भ्रष्टाचार मामले में फरयाल तालपुर गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) पीपुल्स पार्टी ( PPP ) की नेता और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली ज़रदारी की बहन फरयाल तालपुर को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( National Accountability Bureau ) ने शुक्रावार को गिरफ्तार कर लिया है। फरयाल तालपुर ( Faryal Talpur ) को फर्जी बैंक खातों के जरिए मनी लॉंड्रिंग ( money laundering ) के मामले में NAB ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि इससे पहले सोमवार को NAB ने पाकिस्ता पीपुल्स पार्टी के सह- अध्यक्ष आसिफ अली ज़रदारी ( Asif Ali Zardari ) को उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी अस्पताल में भर्ती

ज़रदारी को कोर्ट से झटका

सोमवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने सुनावई के दौरान जरदारी की बेल याचिका को खारिज कर दिया। फर्जी बैंक खाते के जरिए मनी लॉंड्रिंग के मामले में इस्लामाबाद कोर्ट ने जरदारी को झटका देते हुए NAB को जरदारी और उनकी बहन तालपुर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। अब दोनों ही नेताओं के पास हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में अपील करने का विकल्प बचा है। NAB ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया है कि जरदारी और उनकी बहन तालपुर मुख्य आरोपी हैं। दोनों ने मिलकर फर्जी बैंक खातों के जरिए करोड़ों रुपए की फेरा-फेरी की है। हालांकि जरदारी ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है। NAB के अधिकारियों ने कहा है कि तालपुर को उनके इस्लामाबाद आवास में ही हिरासत में रखा जाएगा। अधिकारियों ने डॉक्टरों की एक टीम को तालपुर की मेडिकल जांच करने के लिए बुलाया है। अब शनिवार को तालपुर को रिमांड में लेने के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो