script

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट जज के घर पर हमला, नवाज शरीफ के मामलों की कर रहे जांच

Published: Apr 15, 2018 07:00:39 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पाकिस्तान में नवाज शरीफ के मामलों की जांच कर रहे सुप्रीम कोर्ट जज के घर पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की।

 Supreme Court

नई दिल्ली। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस इजाजुल एहसन के घर पर हमले की खबर सामने आई है। यहां रविवार को हथियारबंद बदमाशों ने एहसन के घर पर फायरिंग की। हालांकि हमले में किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन घटना के बाद से हालात असामान्य बने हुए हैं। बता दें कि जस्टिस इजाजुल एहसन पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को देख रहे हैं। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस पर हुए हमले की पाकिस्तान में चारों ओर निंदा हो रही है।

चीन: यात्री ने किया विमान को हाईजैक करने का प्रयास, पेन के सहारे एयर होस्टेस को बनाया बंधक

चीफ जस्टिस ने पूछा हाल

पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट के जज पर हुए हमले ने एक बार फिर वहां के हालातों को जाहिर कर दिया है। जिसके बाद विश्व समुदाय के सामने पाकिस्तान की एक बार फिर किरकिरी हुई है। दरअसल, घटना लाहौर स्थित मॉडल टाउन इलाके की है। यहां हमलावरों ने जस्टिस एहसन के मकान पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी एक बयान में घटना रविवार सुबह 4 बजे के आसपास की बताई गई है। घटना के बाद पंजाब पुलिस के आईजी आरिफ नवाज खान से स्पष्टीकरण मांगा गया है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार ने जस्टिस एहसन के घर जाकर उनका हालचाल पूछा।

पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत, भारतीय सिख श्रद्धालुओं के गुरुद्वारा में प्रवेश पर लगाई रोक

बढ़ाई सुरक्षा

उधर, पंजाब पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने वहां वारदात से जुड़े सबूत इकट्ठा किए हैं। पुलिस अभी इस बात की तफ्तीश में जुटी है कि हमला केवल जस्टिस को डराने-धमकाने के लिहाज से किया गया था या फिर उनको निशाना बनाया गया था। घटना के बाद जस्टिस एहसन के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पाक प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी व पंजाब प्रांत के सीएम शाहबाज शरीफ समेत सभी सियासी दलों के नेताओं ने घटना की निंदा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो