scriptपाकिस्तान का दावा- कश्मीर पर पोस्ट करने पर 200 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, दर्ज हुई शिकायत | Pakistan Claims 200 Twitter accounts suspended | Patrika News

पाकिस्तान का दावा- कश्मीर पर पोस्ट करने पर 200 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, दर्ज हुई शिकायत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2019 03:54:07 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तानी यूजर्स कर रहे थे कश्मीर के समर्थन में पोस्ट
सैंकड़ों अकाउंट सस्पेंड करने की हो रही शिकायत

Twitter

कराची। पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे भारत-विरोधी ट्वीट्स के खिलाफ भारतीय प्रशासन ने शिकायत किया। इसके बाद कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पाकिस्तान के 200 ट्विटर अकाउंट्स निलंबित कर दिए हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान सरकार ने ट्विटर को बताया था कि पिछले सप्ताह जो 200 ट्विटर अकाउंट्स निलंबित किए गए हैं, वे कश्मीर मुद्दे पर ट्वीट कर रहे थे।

इन लोगों ने किया दावा

पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तान में कई ट्विटर यूजर्स ने रिपोर्ट किया है कि कश्मीर के समर्थन में ट्वीट करने के बाद उनके अकाउंट्स सस्पेंड हो रहे हैं। यह दावा कश्मीर के समर्थन में ट्वीट करने वाले पत्रकार, कार्यकर्ता, सरकारी अधिकारी और सेना के प्रशंसक कर रहे हैं। यही नहीं, ये मामले सामने आने के बाद इसके बाद पाकिस्तान में ट्विटर पर ‘स्टॉप सस्पेंडिंग पाकिस्तानीज’ ट्रेंड करने लगा।

सोमवार को दर्ज कराई शिकायत

रविवार को इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि सरकार ने ट्विटर और फेसबुक के समक्ष कश्मीर मुद्दे पर पोस्ट करने वाले अकाउंट्स के निलंबित होने का मुद्दा उठाया है। ट्विटर से की गई शिकायत की जानकारी देते हुए डिजिटल मीडिया से संबंधित प्रधानमंत्री के मुख्य सहायक अर्सलान खालिद ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान टेलीकम्यूनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने सोमवार को ट्विटर के क्षेत्रीय कार्यालय में एक शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो