Pakistan: मरियम नवाज समेत PDM के कई नेताओं पर मुकदमा दर्ज, विपक्ष ने इमरान सरकार को दिया अल्टीमेटम

HIGHLIGHTS

  • PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज समेत PDM के शीर्ष नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
  • लाहौर में मीनार-ए-पाकिस्तान की रैली के दौरान राष्ट्रीय संपत्ति को अपूरणीय क्षति पहुंचाने को लेकर केस दर्ज किया गया है।
  • पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ( PDM ) ने लाहौर में इमरान सरकार के खिलाफ रविवार को एक विशाल रैली की।

By: Anil Kumar

Updated: 15 Dec 2020, 08:59 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) में सियासी घमासान तेज हो गया है और विपक्ष लगातार इमरान सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश में जुटा है। इसी कड़ी में तमाम विपक्षी दलों के संयुक्त संगठन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ( PDM ) ने लाहौर में इमरान सरकार के खिलाफ रविवार को एक विशाल रैली की। लेकिन अब इमरान सरकार ने विपक्षी नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज समेत PDM के शीर्ष नेताओं के खिलाफ मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। इन तमाम नेताओं पर लाहौर में मीनार-ए-पाकिस्तान की रैली के दौरान राष्ट्रीय संपत्ति को अपूरणीय क्षति पहुंचाने को लेकर केस दर्ज किया गया है।

Pakistan: कोरोना नियमों को तोड़ने पर विपक्षी दलों के हजारों कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

बता दें कि 11 दलों वाले विपक्षी गठबंधन PDM ने प्रधानमंत्री इमरान खान को 31 जनवररी तक पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है। PDM ने कहा है कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो फिर राजधानी इस्लामाबाद में लंबे मार्च का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

सरकार ने रैली पर लगाई थी रोक

आपको बता दें कि विपक्ष के कड़े तेवर को देखते हुए इमरान सरकार ने लाहौर की रैली पर रोक लगा दी थी और कहा था कि कोरोना संकट के कारण यह फैसला लिया गया है। हालांकि विपक्ष ने सरकार के आदेशों को दरकिनार करते हुए रविवार को विशाल रैली की थी।

सितंबर में PDM की स्थापना होने के बाद से विपक्ष लगातार इमरान सरकार के खिलाफ बड़ी रैली कर रहे हैं और इमरान खान को हटाने की मांग कर रहे हैं। PDM ने सेना से भी मांग की है कि वह राजनीति में हस्तक्षे न करें।

Pakistan: इमरान सरकार के खिलाफ लाहौर में विपक्ष की महारैली, कार्यक्रम स्थल के पास लगाया गया लॉकडाउन

अब लाहौर रैली के दौरान मीनार-ए-पाकिस्तान के दरवाजे का ताला तोड़ने, सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन समेत 15 मामलों को लेकर PDM नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज, पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी, राष्ट्रीय असेंबली के पूर्व अध्यक्ष सरदार अयाज सादिक, पूर्व रेल मंत्री साद रफीक और 125 अन्य शामिल हैं। इन सभी पर पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned