scriptPakistan: बिलावल भुट्टो ने खुद को बताया ‘गधा’, बड़बोले पाकिस्तानी मंत्री के बयान पर लोगों ने लिए मजे | pakistan FM Bilawal Bhutto Zardari called himself a 'donkey' | Patrika News

Pakistan: बिलावल भुट्टो ने खुद को बताया ‘गधा’, बड़बोले पाकिस्तानी मंत्री के बयान पर लोगों ने लिए मजे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2022 12:59:50 pm

Submitted by:

Amit Purohit

अपने बड़बोले बयानों के लिए कुख्यात पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने अब अपने आपको ही ‘गधा’ बता डाला है। दरअसल, बिलावल की लगातार विदेश यात्राओं पर सवाल उठ रहे हैं। इसी का बचाव करते हुए बिलावल खुद को डंकी कह बैठे।

bilawal_bhutto.png
एक तरफ जहां पाकिस्तान कंगाली से जूझ रहा है, वहीं उसके मंत्री विदेश यात्राएं करते नहीं थक रहे। हाल में अमरीका मे पत्रकारों से बात करते हुए अपनी लगातार विदेश यात्राओं का बचाव करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने अपनी तुलना गधे से की। सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की ओर से ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बिलावल भुट्टो कहते हैं कि वह अपनी विदेश यात्राओं के लिए भुगतान करते हैं और गधे की तरह कड़ी मेहनत करते हैं।
मेरे विदेश जाने से जनता का फायदा
बिलावल ने यह तक कह डाला कि उनके विदेश जाने से पाकिस्तान की जनता को फायदा है। वाशिंगटन में उन्होंने दावा किया कि वे अपने अपने टिकट खुद खरीदते हैं। होटल का पेमेंट भी खुद करते हैं। जब दूसरे लोग विदेश जाते हैं तो वे छुट्टी मनाने जाते हैं। मैं एक गधे की तरह काम करता हूं।
अपने मुंह मिया मिट्ठूं बन कर लिया श्रेय
बिलावल ने कहा कि उनकी विदेश यात्रा से ही पाकिस्तान को यह फायदा हुआ है कि वह एफएटीएफ की ग्रे सूची से बाहर हो गया है और यह भी कि पाकिस्तान जी -77 का नेतृत्व कर रहा है।
भारत व पीएम मोदी पर की थी अभद्र टिप्पणी
बिलावल ने हाल में संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर राग अलापने पर भारत की ओर से करारा जवाब मिला था। वहीं, इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निजी आक्षेप किए थे, बिलावल की मोदी पर अभद्र टिप्पणी का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया था।
न्यूयॉर्क में गिरफ्तारी की उड़ी थी खबर
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने हाल में उस खबर का खंडन किया कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो अमेरिका के न्यूयॉर्क में गिरफ्तार हो गए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ पत्रकारों ने यह खबर उड़ाई है जो तथ्य से परे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो