scriptभारत की मदद को पाकिस्तान ने बताया धोखा, कहा- वीजा के नाम पर कर रहा राजनीति | Pakistan has told Indias help to cheat on name of visa | Patrika News

भारत की मदद को पाकिस्तान ने बताया धोखा, कहा- वीजा के नाम पर कर रहा राजनीति

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2017 03:28:42 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत हमें मूर्ख नहीं बना सकता, यह करुणा का भावना नहीं, बल्कि राजनीति है।

sushma swaraj,Pakistan has told Indias help to cheat on name of visa, pak visa, india-pak dispute

नई दिल्ली। सीमा पार मरीजों के इलाज के आगे आए भारत की पहल को पाकिस्तान ने धोखा बताया है। पाकिस्तान ने इसे भारत का धोखा करार देते कहा कि यह भारत की दरियादिली नहीं, बल्कि उसकी राजनीति है। बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ऐसे कई पाक नागरिकों को वीजा मुहैया कराया है, जिनको इलाज की सख्त जरूरत है। इन लोगों ने भारतीय दूतावास में न केवल वीजा के लिए आवेदन किया था, बल्कि सुषमा को व्यक्तिगत रूप से भी टिवट कर मदद की गुहार लगाई गई थी।

पाक को रास नहीं आया भारत का उदारपन

पाक नागरिकों को इलाज के लिए वीजा दिया जाने को लेकर एक ओर जहां दुनिया भर में भारत की वाहवाही हो रही है, वहीं पाकिस्तान को यह बात बेहद ही नागवार गुजर रही है। भारत की इस पहल से पाकिस्तान इतना चिढ़ा हुआ है कि वहां की सरकार ने इसे भारत का धोखा बताया है। पाक विदेश मंत्रालय से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि यह भारत की दरियादिली नहीं, बल्कि इसमें उसकी राजनीति छुपी है। पाक की ओर से जारी इस शर्मनाक बयान के बाद सोशल मीडिया पर बड़ी बहस को जन्म दे दिया है। हालांकि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत हमें मूर्ख नहीं बना सकता, यह करुणा का भावना नहीं, बल्कि राजनीति है। बता दें कि पाक नागरिक इलाज के लिए भारत के हॉस्पिटल्स को अधिक विश्वसनीय मानते हैं। यही कारण है कि वो गाहे—बगाहे भारत सरकार से वीजा क्लियरंस को लेकर आवेदन करते रहते हैं। यहां भारत भी सीमा पार शत्रुता को दरकिनार करते हुए पाक नागरिकों के लिए अपने द्वार खोल देता है। यही कारण है कि भारत की दरियादिली और सुषमा स्वराज की लोकप्रियता का आलम यह है कि एक बार एक पाकिस्तान नागरिक ने यह तक कह डाला था कि काश…सुषमा हमारी प्रधानमंत्री होती।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो