पाकिस्तान: सिंध प्रांत में दिनदहाड़े हिंदू पत्रकार की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सुक्कुर शहर स्थित एक नाई की दुकान में अज्ञात हमलावरों ने 31 वर्षीय पत्रकार अजय लालवनी की गोली मारकर हत्या कर दी।

By: Anil Kumar

Updated: 20 Mar 2021, 06:47 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों व हिन्दुओं के खिलाफ हमले व हत्याओं का सिलसिला नहीं थम रहा है। अब एक दिल दहलाने वाला ताजा मामला सिंध प्रांत से सामने आया है। दरअसल, सिंध प्रांत में एक हिन्दू पत्रकार की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई।

बताया जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने सिंध प्रांत के सुक्कुर शहर स्थित एक नाई की दुकान में 31 वर्षीय अजय लालवनी की गोली मारकर हत्या कर दी। जिस समय बंदूकधारियों ने हमला किया उस दौरान लालवानी बाल कटवा रहे थे।

यह भी पढ़ें :- पाकिस्तान: हिंदू परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या, घर के अंदर रहस्यमय हालात में मिले शव

जानकारी के मुताबिक, इस घटना की रिपोर्ट शनिवार को मीडिया में आई है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अजय लालवनी एक स्थानीय चैनल के पत्रकार थे। पाकिस्तानी अखबार ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अजय लालवानी एक स्थानीय टेलीविजन चैनल और उर्दू भाषा के अखबार ‘डेली पुचानो’ में रिपोर्टर थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना गुरुवार की है। नाई की दुकान में बाल कटवा रहे अजय लालवानी पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान उनके पेट, बांह और घुटने में गोली लगी, जिससे उनकी मौत हो गई।

नेशनल असेंबली में उठा यह मुद्दा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब अजय लालवानी नाई के दुकान में बैठा था, तबी मोटरसाइकिल व एक कार में सवार कुछ हमलावर वहां पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी। इससे लालवानी गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद उसे आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने दावा किया है कि निजी दुश्मनी की वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया, हालांकि अजय के पिता दिलीप कुमार ने कहा कि उनके परिवार का किसी के साथ दुश्मनी नहीं थी।

यह भी पढ़ें :- UN की रिपोर्ट में सबसे बड़ा खुलासा, पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय सबसे अधिक प्रताड़ित

इधर, इस हत्या को लेकर पत्रकार संगठनों ने विरोध जताया है और अंतिम संस्कार के बाद मार्च निकाला। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में हिंदू सदस्य लालचंद मल्ही ने इस मामले को उठाते हुए चिंता व्यक्त की। पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned