scriptPakistan: इमरान खान का कबूलनामा, कहा- दबाव में है सेना, कभी भी हो सकता है तख्तापलट | Pakistan: Imran Khan's confession, said- Army is under pressure, can be coup anytime | Patrika News

Pakistan: इमरान खान का कबूलनामा, कहा- दबाव में है सेना, कभी भी हो सकता है तख्तापलट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2020 10:08:55 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) ने कबूल किया है कि देश की सेना दबाव है और कभी भी तख्तालट ( Coup ) हो सकता है।
इमरान खान ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल बाहरी ताककों के इशारे पर काम कर रही हैं और सेना पर दबाव बना रही हैं।

imran_khan.jpg

Pakistan: Imran Khan’s confession, said- Army is under pressure, can be coup anytime

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में सियासी घमासान ( Pakistan Politics ) के बीच आखिरकार प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) ने कबूल कर लिया है कि देश की सेना पर काफी दबाव है और कभी भी तख्तालट ( Coup ) हो सकता है। इमरान खान ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान ये कबूल किया है।

उन्होंने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि बाहरी ताकतों के साथ मिलकर उन्हें सत्ता से हटाने के लिए सेना को ब्लैकमेल कर रही हैं। इमरान खान ने साक्षात्कार के दौरान कहा कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ( Army Chief General Qamar Javed Bajwa ) किसी तरह से इस दबाव को बर्दाश्त कर रहे हैं, लेकिन ऐसा ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगा।

इमरान खान की कुर्सी पर घिरे संकट के बादल, विपक्षी पार्टियां सरकार गिराने के लिए हुईं एकजुट

पाकिस्तानी समाचार चैनल समा टीवी को दिए साक्षात्कर में इमरान खान ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए स्पष्ट तौर पर ये कहा कि बाहरी ताकतों के इशारे पर विपक्षी दल खेल रही हैं। बता दें कि विपक्ष लगातार ये आरोप लगा रही है कि सेना राजनीति में हस्तक्षेप कर रही है और इमरान खान को एक कठपुतली के तौर पर देश की सत्ता में बैठाया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7rqg

विपक्ष पर भड़के इमरान खान

प्रधानमंत्री इमरान खान ने विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रैटिक मूवमेंट (PDM) के नेताओं पर जमकर भड़ास निकाली और कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि विपक्ष सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और खुफिया एजेंसी ISI प्रमुख जनरल फैज को निशाना बना रहा है। ऐसा करके विपक्ष देश की चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करना चाहती है।

इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी, PDM के सांसद और विधायक दे सकते हैं सामूहिक इस्तीफा

इमरान खान ने कहा कि विपक्ष लगातार सेना के खिलाफ बयान दे रही है और दबाव बनाने की कोशिश में जुटी है। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता जिस तरह से सेना को लेकर बयान दे रहे हैं उस पर गद्दारी का केस बन सकता है और इस पर सेना एक्ट का आर्टिकल छह लग सकता है।

साक्षात्कार के दौरान इमरान खान ने सेना प्रमुख बाजवा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बाजवा एक सुलझे हुए इंसान हैं, इसलिए बर्दाश्त कर रहे हैं क्योंकि वो लोकतंत्र पर विश्वास रखते हैं। यदि कोई दूसरा सेना प्रमुख होता तो त्वरित प्रतिक्रिया देता। इमरान ने कहा कि पाकिस्तानी सेना उनके अधीन काम करती है और उनके काम से वह खुश हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7z1u

इमरान खान के खिलाफ विपक्ष एकजुट

आपको बता दें कि इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के लिए तमाम विपक्षी दलों ने एक संयुक्ति मोर्चा बनाया है। 11 विपक्षी दलों के संयुक्त गठबंधन PDM ने इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और लगातार रैली कर दबाव बनाने की कोशिश में है।

बीते 13 दिसंबर को PDM ने लाहौर में एक विशाल जलसा किया था और इसे जलसे को सरकार के खिलाफ लोगों का अंतिम फैसला बताया था। हालांकि इमरान सरकार ने इसे खारिज कर दिया और एक नाकाम रैली करार दिया।

PAK: महिला अपराध पर सख्त इमरान सरकार, बलात्कारियों को नपुंसक बनाने वाले कानून को मंजूरी

केंद्रीय गृह मंत्री शेख़ रशीद ने कहा कि विपक्ष ने लाहौर के जलसे को आर-पार की लड़ाई कहा था लेकिन रैली के बाद पता चला कि न आर हुआ न पार, सिर्फ़ विपक्ष हुआ ख़ार। बता दें कि लाहौर की रैली की बाद अब PDM ने राजधानी इस्लामाबाद में एक लॉंग मार्च करने की घोषणा की है, जो कि 31 जनवरी के बाद से कभी भी शुरू हो सकती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7r78
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो