Pakistan: इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग, बोले- भारत एक कदम बढ़ाए, हम दो बढ़ाएंगे

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापते हुए भारत पर कश्‍मीरियों पर अत्‍याचार करने का आरोप लगाया।
  • इमरान ने कहा कि पाकिस्‍तान उपमहाद्वीप में हमेशा से ही शांति के लिए खड़ा रहा है, लेकिन इसके लिए माहौल बनाने की जिम्‍मेदारी भारत की है।

By: Anil Kumar

Updated: 05 Feb 2021, 10:59 PM IST

इस्‍लामाबाद। आर्थिक कंगाली से जूझ रहा पाकिस्तान ( Pakistan ) अब भारत के साथ शांति बहाली को लेकर कदम आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है। हालांकि, कश्मीर मुद्दे ( Kashmir Issue ) पर दुनियाभर से मात खाने का बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापते हुए भारत पर कश्‍मीरियों पर अत्‍याचार करने का आरोप लगाया। शुक्रवार को कश्‍मीर एकजुटता दिवस मनाते हुए इमरान खान ने कहा कि भारत कश्मीरियों पर अत्याचार कर रहा है। उन्होंने ट्वीट करते लिखा कि पाकिस्‍तान उपमहाद्वीप में हमेशा से ही शांति के लिए खड़ा रहा है, लेकिन इसके लिए माहौल बनाने की जिम्‍मेदारी भारत की है।

Pakistan: इमरान खान का कश्मीर राग, कहा- आर्टिकल 370 की बहाली तक भारत से नहीं होगी कोई बात

इमरान खान ने आगे कहा कि यदि भारत संयुक्त राष्ट्र ( United Nation ) के प्रस्तावों के मुताबिक कश्मीर मुद्दे का न्‍यायपूर्ण समाधान के लिए गंभीरता दिखाए तो हम शांति के ल‍िए दो कदम आगे बढ़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पूरे इलाके में पाकिस्तान की शांति की इच्छा को हमारी कमजोरी न समझा जाए।

इमरान खान ने कहा कि हम एक देश के तौर पर हमारी ताकत और आत्मविश्वास है कि हम दो कदम आगे बढ़ने को तैयार हैं, इससे कश्मीर के लोगों को वैधानिक न्याय मिल सके और उनकी महत्वकांक्षाएं पूरी हो सके। बता दें कि इससे पहले पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने भी कहा था क‍ि दोनों देशों के बीच रिश्‍तों को सामान्‍य बनाने और सार्थक बातचीत के लिए माहौल बनाने की ज‍िम्‍मेदारी भारत की है।

पाकिस्तान सेना प्रमुख ने भी उठाया था कश्मीर मुद्दा

आपको बता दें कि इसी सप्ताह मंगलवार को पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ( Qmar Javed Bajwa ) ने भी कश्मीर मुद्दा उठाया था। बाजवा ने कहा था कि पाकिस्तान और भारत को कश्मीर मुद्दे को गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से हल करना चाहिए।

किसान आंदोलन पर पाकिस्तान ने जहर उगला, कहा- भारत के खिलाफ दुनिया को उठानी चाहिए आवाज

उन्होंने कहा था कि दोनों देशों को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को कश्मीरियों की आकांक्षाओं के अनुरूप गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए। बाजवा ने कहा था कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है जिसने क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए बहुत कई बलिदान दिए हैं। हम परस्पर सम्मान और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के आदर्श पर चलने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। यह सभी दिशाओं में शांति का हाथ बढ़ाने का समय है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned