Pakistan: सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार मंत्री सैयद अमीनुल हक कोरोना पॉजिटिव

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान ( Pakistan ) के सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार मंत्री सैयद अमीनुल हक ( Syed Aminul Haque ) मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
  • मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ( Muttahida Qaumi Movement ) के नेता अमीनुल हक को इमरान सरकार में 6 अप्रैल 2020 को सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार मंत्री बनाया गया था।
  • पाकिस्तान में कोरोना वायरस ( Coronavirus In pakistan ) से अब तक 2896 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 151843 लोग कोरोना संक्रमित ( Corona infected ) हो चुके हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 16 Jun 2020, 09:24 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) में लगातार कोरोना ( Coronavirus ) के मामले बढ़ते जा रहे हैं और इसकी चपेट में आम नागरिक से लेकर एक के बाद एक मंत्री व नेता भी आते जा रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार मंत्री सैयद अमीनुल हक ( Information Technology and Telecom Minister Syed Aminul Haque ) मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री अमीनुल हक पिछले एक हफ्ते से लगातार बुखार से पीड़ित थे, जो कि बाद में टाइफाइड ( Typhoid ) में बदल गया। इसके बाद जब उन्हें पता चला कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तो वे होम क्वारंटाइन ( Home Quarantine ) में चले गए। अब मंगलवार को इस बात की पुष्टि हो गई कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं।

Pakistan में भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों को गिरफ्तार कर रॉड से पीटा, गंदा पानी पिलाया

बता दें कि मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ( Muttahida Qaumi Movement ) के नेता अमीनुल हक को इमरान सरकार में 6 अप्रैल 2020 को सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार मंत्री बनाया गया था।

कई मंत्री व नेता हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि पाकिस्तान में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच पाकिस्तान के कई नेता और मंत्री इससे पहले कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और कई की मौत भी हो चुकी है।

इससे पहले सोमवार को सिंध की 56 वर्षीय महिला विकास मंत्री सईदा शेहला रजा भी कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं थी।फिलहाल वे होम क्वारंटाइन में हैं। पिछले हफ्ते 9 जून को पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ( Former Prime Minister Shahid Khaqan Abbasi ) और शनिवार 13 जून को यूसुफ रजा गिलानी ( Yusuf Raza Gilani ) कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। गिलानी के बेटे ने आरोप लगाया था कि उनके पिता के कोरोना संक्रमित होने की वजह नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो है।

पूर्व मंत्री का पीएम मोदी पर तंज, नेपाल जैसा देश हमें आंखें दिखा रहा है, कहां है 56 इंच का सीना

इसके अलावा इससे पहले पाकिस्तान के कई नेता और मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पाकिस्तान में विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज ( PML-N ) के प्रमुख शहबाज शरीफ ( Shahbaz Sharif ) कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। उन्होंने भी NAB पर ही कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप लगाया था।

उन्होंने दावा किया कि धनशोधन के एक मामले में 9 जून को NAB के सामने पेश हुए थे और वह वहीं से संक्रमित हुए हैं। बता दें कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के कारण एक प्रांतीय मंत्री और चार सांसदों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान में अब तक 2896 की मौत

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक 2896 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख पार कर चुकी है। पाकिस्तान में अब तक 151843 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सिंध प्रांत में सबसे अधिक 57868, जबकि पंजाब में 55878 और खैबर पख्तूनख्वाह में 19017 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना वायरस
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned