Pakistan: मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाने वाले जज वकार अहमद सेठ का कोरोना से निधन

HIGHLIGHTS

  • Coronavirus In Pakistan: पाकिस्तान के पेशावर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश वकार अहमद सेठ ( Judge Waqar Ahmed Seth ) की कोरोना वायरस की चपेट में आने से उनका निधन हो गया।
  • जस्टिस सेठ ने पिछले साल दिसंबर 2019 में राजद्रोह के मामले में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाई थी।

By: Anil Kumar

Updated: 13 Nov 2020, 09:49 PM IST

इस्लामाबाद। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है और अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना से अब तक 5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। इन सबके बीच कोरोना से कई दिग्गज नेता और शख्सियत की मौत दुनियाभर के कई देशों में हो चुकी है।

पाकिस्तान में भी कोरोना ( Coronavirus In Pakistan ) का कहर जारी है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पेशावर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश वकार अहमद सेठ ( Judge Waqar Ahmed Seth Death ) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए और गुरुवार को उनका निधन हो गया।

Coronavirus: पाकिस्तान में आंशिक लॉकडाउन लागू, कड़ाई से नियमों का पालन करने का आदेश

पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाने वाले 59 वर्षीय जस्टिस सेठ 22 अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। तबीतय अधिक खराब होने पर उन्हें बाद में पेशाव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इसके बाद जब जस्टिस सेठ का स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें इस्लामाबाद के कुलसुम इंटरनेशनल अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया, जहां गुरुवार को उनका निधन हो गया। जस्टिस सेठ के परिवार में पत्नी और बेटी हैं।

मुशर्रफ को सनाई थी फांसी की सजा

आपको बता दें कि जस्टिस वकार अहमद सेठ जून 2018 में पेशावर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बने थे। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई हाई-प्रोफाइल मामलों की सुनवाई की थी, इसमें सबसे चर्चित पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाना है।

पाकिस्तान में Coronavirus से मरने वालों की दर 140 फीसदी तक बढ़ी, मंत्री ने दी चेतावनी

जस्टिस सेठ ने पिछले साल दिसंबर 2019 में राजद्रोह के मामले में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाई थी।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने जताया दुख

प्रधानमंत्री इमरान खान ने जस्टिस सेठ के निधन पर शोक व्यक्त किया है। इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा- पेशावर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस वकार अहमद सेठ के निधन से दुखी हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले। आमीन। मेरी संवेदना और प्रार्थना उनके परिवार के साथ है।

पीएम इमरान खान के अलावा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैदर ने भी जस्टिस सेठ के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned