Pakistan: हैकर्स ने न्यूज चैनल Dawn को किया हैक, स्क्रीन पर तिरंगा लहराते हुए लिखा- Happy Independence Day

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान ( Pakistan ) के सबसे बड़े न्यूज चैनल में से एक Dawn news की स्क्रीन पर अचानक रविवार की दोपहर को भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा ( Indian national Flag ) लहराने लगा। स्क्रीन पर लिखा था हैपी इंडिपेंडेंस डे। इसे देखकर हर कोई अचंभित हो गया।
  • डॉन न्यूज ने ट्वीट कर बताया है कि इस घटना की तत्काल जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 02 Aug 2020, 10:56 PM IST

इस्लामाबाद। 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर ( Jammu And Kashmir ) से अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) के हटाने के एक साल पूरा होने के मौके पर पाकिस्तान में व्यापक तौर पर विरोध-प्रदर्शन करने की तैयारी चल रही है और इस दिन को काला दिवस ( Black day ) के रूप में मनाने की योजना है। लेकिन उससे पहले ही पाकिस्तान के सबसे बड़े न्यूज चैनल में से एक डॉन न्यूज ( Dawn News ) की स्क्रीन पर अचानक रविवार की दोपहर को भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा ( Indian National Flag ) लहराने लगा। स्क्रीन पर लिखा था हैपी इंडिपेंडेंस डे ( Happy Independance Day )। इसे देखकर हर कोई अचंभित हो गया।

थोड़ी देर बाद पता चला कि हैकर्स ( Hackers ) ने न्यूज चैनल डॉन को हैक कर लिया है। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर तेजी के साथ तस्वीरें और वीडियो वायरल ( Video Viral ) हो रहा है, जिसमें डॉन की स्क्रीन पर हैपी इंडिपेंडेंस डे लिखा होने के साथ भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहरा रहा है।

India के खिलाफ China की नई साजिश! Bangladesh-Pakistan में गठजोड़ कराने की कोशिश में ड्रैगन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना रविवार की दोपहर करीब 3.30 हुआ है। जिसस समय पाकिस्तान के डॉन न्यूज चैनल पर विज्ञापन का प्रसारण हो रहा था। तभी अचानक टेलिविजन की स्क्रीन पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराने लगा। स्क्रीन पर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का मैसेज भी लिखा था।

डॉन ने दिए जांच के आदेश

इस घटना को लेकर डॉन न्यूज ( Pakistan news Channel Dawn ) ने एक बयान जारी किया है। अपने बयान ने चैनल ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि रविवार को हमेशा की तरह प्रसारण हो रहा था। इसी बीच दोपहर के साढ़े तीन बजे के करीब स्क्रीन पर अचानक भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराने लगा और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे टेक्स्ट स्क्रीन पर चलने लगा। बयान में कहा कि यह घटना कुछ समय तक चला फिर अचानक गायब हो गया।

Pakistan: मुश्किल में PM Imran Khan, तीन विपक्षी दलों ने मिलाया हाथ

बयान में फिलहाल ये नहीं बताया गया है कि कितने देर तक यह प्रसारित होता रहा। हालांकि डॉन न्यूज ने ट्वीट कर बताया है कि इस घटना की तत्काल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। डॉन ने ट्वीट में लिखा कि डॉन न्यूज अपनी स्क्रीन पर भारतीय झंडे और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे मैसेज के अचानक प्रसारण की जांच कर रहा है। साथ ही साथ एजेंसी भी इसकी जांच कर रही है। इस पर नतीजा सामने आते ही दर्शकों को तत्काल सूचित किया जाएगा।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned