Pakistan: पंजाब प्रांत में पैसेंजर ट्रेन ने वैन को मारी टक्कर, 20 सिख श्रद्धालुओं समेत 29 की मौत

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान के पंजाब प्रांत ( Punjab province of Pakistan ) में एक पैसेंजन ट्रेन ने सिख श्रद्धालुओं ( Sikh devotees ) से भरी एक वैन को टक्कर मार दी।
  • इस भीषण हादसे में मौके पर ही 20 सिख श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं।
  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Prime Minister of Pakistan Imran Khan ) ने हादसे पर दुख जताया है और प्रशासन को सभी घायलों को अच्छी चिकित्सा सहायता ( medical help ) उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है।

By: Anil Kumar

Updated: 03 Jul 2020, 05:51 PM IST

फरूकाबाद। पाकिस्तान के पंजाब में प्रांत ( Punjab province of Pakistan ) में शुक्रवार को एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हैं।

बताया जा रहा है कि पंजाब प्रांत में एक पैसेंजन ट्रेन ने श्रद्धालुओं ( Sikh devotees ) से भरी वैन को टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में 20 सिख श्रद्धालुओं ( Sikh devotees die ) समेत 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं।

पाकिस्तान का पर्दाफाश, जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने को चली नई चाल, ले रहे Social Media का सहारा

हादसे की जानकारी मिलते हैं ही मौके पर राहत बचाव के लिए प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंच गई। सभी घायलों को फौरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया है कि यह हादसा बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग ( No Barrier Crossing ) पर हुआ है। प्रधानमंत्री इमरान खान ( Prime Minister Imran Khan ) ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

गुरुद्वारा लौट रहे थे यात्री

शेखूपुरा के जिला पुलिस ऑफिसर गाजी सलाहुद्दीन ( Sheikhupura District Police Officer Ghazi Salahuddin ) ने घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पंजाब के शेखूपुरा में फरूकाबाद में यह दर्दनाक हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन शेखूपुरा जा रही वैन को टक्कर मार दी। वैन में सिख श्रद्धालु सवार थे, जो गुरुद्वारा सच्चा सौदा लौट रहे थे। वे सभी धार्मिक अनुष्ठान करने गए थे।

पीएम इमरान खान ने हादसे पर जताया दुख

आपको बता दें कि इस दर्दनाक हादसे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है। उन्होंने प्रशासन से सभी घायलों को अच्छी चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है।

FATF पर भारत की ओर से आ रही खबरों से परेशान पाकिस्तान, कहा- ग्रे लिस्ट को लेकर नहीं हुआ कोई फैसला

इस हादसे को लेकर रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि हादसा बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर हुआ है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही शवों को भी अस्पताल पहुंचाया गया है। राहत-बचाव कार्य पूरा हो चुका है।

पिछले साल दो हादसों में 100 लोगों की मौत

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल पाकिस्तान में इस तरह का एक बड़ा भीषण हादसा हुआ था। बीते साल अक्टूबर में तेजगाम रेल हादसा हुआ था, जिसमें 89 लोगों की मौत हुई थी। इसके अलावा 1 जुलाई 2019 को सादिकाबाद में मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर हुई थी, जिसमें 11 लोगों की मौत हुई थी।

तेजगाम रेल हादसे के दौरान इमरान खान का एक पुराना वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे रेल मंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। यह वीडियो नवाज शरीफ के दौर का था। हालांकि, तेजगाम हादसे के बाद उन्होंने बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद का बचाव किया था।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned