Pakistan: इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष का हल्ला बोल, मंगलवार को चुनाव आयोग के सामने PDM का विरोध-प्रदर्शन

HIGHLIGHTS

  • PDM Protest Against Imran Khan Government: इमरान सरकार के खिलाफ मंगलवार को PDM के नेता चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन करेंगे, जबकि मरियम नवाज रावलपींडी में एक रैली को संबोधित करेंगी।
  • PDM) ने इमरान खान को 31 जनवरी तक इस्तीफा देने का अल्टीमेटम दिया है अन्यथा एक व्यापक जन आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है।

By: Anil Kumar

Updated: 18 Jan 2021, 10:00 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में सियासी घमासान जारी है और विपक्ष प्रधानमंत्री इमरान खान पर इस्तीफे के लिए दबाव बनाने की कोशिश में लगातार जुटे हैं। 11 विपक्षी दलों के संयुक्त गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (Pakistan Democratic Movement, PDM) ने इमरान खान को 31 जनवरी तक इस्तीफा देने का अल्टीमेटम दिया है अन्यथा एक व्यापक जन आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है।

इसी कड़ी में उससे पहले विपक्ष कई जगहों पर रैली व प्रदर्शन कर इमरान खान पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है। अब मंगलवार (19 जनवरी) को PDM के नेता चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं। वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( PML-N ) की उपाध्यक्ष और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज रावलपिंडी में एक बड़ी रैली भी करेंगीं।

Pakistan: इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष की मोर्चाबंदी, जनवरी तक PDM करेगी 12 रैली

लाहौर में एक रैली को संबोधित करते हुए मरियम नवाज ने कहा कि पीएम इमरान खान खुद अपने ही जाल में फंस गए हैं, जबकि वे विपक्षी नेताओं और नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में फंसाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि बदले की राजनीति के तहत नवाज शरीफ को फंसाया गया है।

रैली में कई बड़े दिग्गज होंगे शामिल

मंगलवार को होने वाले इस प्रदर्शन में कई बड़े दिग्गज नेता शामिल होंगे। इसके अलावा देश के बड़े-बड़े नामी वकील, डॉक्टर, नर्स और किसान भी प्रदर्शन में शामिल होंगे। पीएमएल-एन के प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ( Marriyum Aurangzeb ) ने कहा चुनाव आयोग सही निर्णय लेगा और सरकार के दवाब में नहीं आएगा, इसलिए चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा।

Pakistan: PDM के तेवर से बौखलाए इमरान खान, कहा- मेरे अधीन काम करती है सेना

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता विलावल भुट्टो जरदारी ने एक बयान में ये स्पष्ट कर दिया था कि सरकार गिराने के लिए जल्द ही हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। अब हम लोकतांत्रित करीके से इमरान खान को सत्ता से बेदखल कर ही दम लेंगे।

मरयम औरंगजेब ने कहा कि अपने इस्तीफे को लेकर पीएम इमरान खान काफी डरे हुए हैं। इमरान सरकार के मंत्री सरकार गिरने के भय से खौफजदा हैं और जनता विपक्षी दलों के साथ खड़ी है। ऐसे में इमरान खान के पास अब इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned