सऊदी अरब का दौरा करेंगे इमरान खान, प्रिंस सलमान को दिया बधाई संदेश

पाकिस्तान में सऊदी अरब के राजदूत नवाफ बिन सईद अल-मल्की ने इमरान खान की यात्रा की पुष्टि की है।

By: Mohit Saxena

Published: 20 Apr 2021, 12:17 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तानी के टीवी चैनल ने सोमवार को दावा कि पाक के पीएम इमरान खान मई में ईद उल फितर से पहले या तुरंत बाद सऊदी अरब का दौरा करेंगे।

पाकिस्तान में सऊदी अरब के राजदूत नवाफ बिन सईद अल-मल्की के अनुसार, इमरान खान की यात्रा की पुष्टि की गई है लेकिन तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। यात्रा के दौरान, पीएम इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मिलेंगे।

Read More: पाकिस्तान में कट्टरपंथियों को मनाने के लिए आगे आए इमरान, कहा-इससे भारत को होगा फायदा

पत्र लिखकर दिया बधाई संदेश

मार्च में, क्राउन प्रिंस ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान खान को सऊदी अरब आने के लिए आमंत्रित किया था। इमरान खान ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था। इससे पहले,पाक पीएम ने मोहम्मद बिन सलमान को पत्र लिखकर सऊदी अरब ग्रीन इनिशिएटिव और ग्रीन मिडिल ईस्ट इनिशिएटिव के लॉन्च पर बधाई दी। इमरान ने कहा, मेरे भाई, उनके रॉयल हाईनेस क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा "ग्रीन सउदी अरब" और "ग्रीन मिडिल ईस्ट" पहल के बारे में जानकर बहुत खुशी हुई! हमारे समर्थन की पेशकश की है क्योंकि हमने भी "क्लीन एंड ग्रीन पाकिस्तान" और "10 बिलियन-ट्री लगाने की योजना तैयार की है।

Read More: पाकिस्तान: चार घंटों के लिए देशभर में सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म बंद, मंत्रालय ने सुरक्षा कारणों का दिया हवाला

पाकिस्तान के आर्थिक हालात बेहद खराब

ट्विटर पर, प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा था कि दोनों नेताओं ने देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने की योजना बनाई है। इससे पहले भी इमरान सऊदी अरब की यात्रा कर चुके हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान के आर्थिक हालात बीते कई सालों से बेहद निचले स्तर पर हैं। यहां पर खाने-पीने के सामान के साथ जरूरी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। पाकिस्तान कई बार आर्थिक मदद के लिए सऊदी अरब से गुहार लगा चुका है। इमरान सरकार का मानना है कि इस संकट की स्थिति में सऊदी अरब उसकी खास मदद कर सकता है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned