अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर तिलमिला उठा Pakistan, जानें क्या कहा?

-Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से पाकिस्तान ( Pakistan ) तिलमिलाया हुआ है।
-राम मंदिर निर्माण को लेकर पाकिस्तान ( Pakistan Reaction on Ram Mandir ) ने भारत सरकार की कड़ी आलोचना की।
-पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ( Pakistan Foreign Ministry ) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा है कि मस्जिद ( Mosque ) की जगह मंदिर का निर्माण, भारतीय लोकतंत्र के चेहरे पर एक दाग है।

By: Naveen

Updated: 06 Aug 2020, 03:17 PM IST

नई दिल्ली।
Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से पाकिस्तान ( Pakistan ) तिलमिलाया हुआ है। राम मंदिर निर्माण को लेकर पाकिस्तान ( Pakistan Reaction on Ram Mandir ) ने भारत सरकार की कड़ी आलोचना की। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ( Pakistan Foreign Ministry ) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा है कि मस्जिद ( Mosque ) की जगह मंदिर का निर्माण, भारतीय लोकतंत्र के चेहरे पर एक दाग है।

जिस जमीन पर 500 बरसों तक मस्जिद खड़ी रही, वहां राम मंदिर का निर्माण निंदनीय है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने न केवल भारत सरकार की आलोचना की, बल्कि सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि भारतीय सुप्रीम कोर्ट का मंदिर बनाने के लिए अनुमति देना, न सिर्फ मौजूदा भारत में बढ़ते बहुसंख्यकवाद को दर्शाया है, बल्कि ये भी दिखाता है कि कैसे धर्म न्याय के ऊपर हावी हो रहा है।

Ram Mandir Bhoomi Pujan: बेटे ने किया सपना पूरा, PM Modi की मां ने टीवी देखते हुए हाथ जोड़ा

मुस्लिम धर्मस्थलों पर निशाना
उन्होंने कहा, भारत में खासकर मुसलमानों के धर्मस्थलों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। ऐतिहासिक मस्जिद की जगह पर बना मंदिर आने वाले समय के लिए तथाकथित भारतीय लोकतंत्र के चेहरे पर धब्बा रहेगा। मुसलमानों की भावी पीढ़ियाँ उस नए नाजायज ढांचे का संज्ञान लेती रहेंगी, जिस पर हिंदुत्ववादी भाजपा ने प्रचार किया है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सूचना मंत्री फ़ैय्याज़ उल हसन चौहान ने कहा, पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर खोलने जैसा कदम उठा रहा है, जबकि भारत हर वो कदम उठा रहा है जो मुसलमानों और दूसरे अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो और इसी वजह से पूरी दुनिया में उसकी जगहंसाई हो रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री और बीजेपी के फैसले से उनके चेहरे से धर्मनिरपेक्ष देश होने का नक़ाब उतर चुका है जिसकी पूरी दुनिया अब निंदा कर रही है।

Ram Mandir Ayodhya: मोदी के पूजन से खतरे में तो नहीं धर्मनिरपेक्षता? जिससे नेहरू ने बनाई दूरी, नमो ने किया वही काम

पीएम ने रखी राम मंदिर की नींव
बता दें कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी। आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि बरसों तक रामलला टेंट के नीचे रहे। अब जल्द ही भव्य मंदिर बनेगा। हमें आपसी प्रेम-भाईचारे के संदेश से राम मंदिर की शिलाओं को जोड़ना है।

राम मंदिर निर्माण pm modi
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned