scriptऔर कितना गिरेगा पाकिस्तान! कुलभूषण का फर्जी वीडियो जारी कर भारत पर लगाए गंभीर आरोप | Pakistan released another Kulbhushan Jadhav doctored video | Patrika News

और कितना गिरेगा पाकिस्तान! कुलभूषण का फर्जी वीडियो जारी कर भारत पर लगाए गंभीर आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2018 05:23:26 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पाकिस्तान सरकार ने कुलभूषण जाधव का एक और प्रोपेगेंडा वीडियो जारी किया है। वीडियो में जाधव बार बार पाकिस्तान सरकार की तारीफ कर रहे हैं।

Kulbhushan Jadhav
नई दिल्ली। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। गुरुवार को पाकिस्तान सरकार ने कुलभूषण जाधव का एक और प्रोपेगेंडा वीडियो जारी किया है। वीडियो में वो कह रहे हैं कि पाकिस्तान ने उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। अभी 10 दिन पहले ही जाधव की पत्नी और मां से मुलाकात हुई थी। उसके बाद भी पाक ने एक वीडियो जारी किया था।

खुद को बताया कमिशंड ऑफिसर
पाकिस्तान विदेश मंत्रालाय की ओर से गुरुवार को जारी वीडियो में कुलभूषण जाधव बार-बार पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं। वो कह रहे हैं उन्हें यहां किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। यही नहीं जाधव खुद को भारतीय नौसेना का कमिशंड ऑफिसर भी बता रहे हैं।

बार बार कर रहे पाकिस्तान की तारीफ
कुलभूषण जाधव ने 25 दिसंबर को अपनी मां और पत्नी से हुआ मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा है कि, मुझसे मिलकर मेरी पत्नी और मां काफी खुश थीं लेकिन उनकी आंखों में डर दिख रहा था। उन्हें नहीं पता ऐसा क्यों था। लेकिन ऐसा लग रहा था कि जैसे उन्हें विमान में ही डराया-धमकाया गया है। जाधव ने यह भी कहा कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में भारतीय अधिकारी उनकी मां और पत्नी से चिल्लाकर बात कर रहे थे। कुलभूषण जाधव इस पूरे वीडियो में बार-बार पाकिस्तान सरकार की तारीफ कर रहे हैं।

पाक ने पहले भी जारी किया था वीडियो
बता दें कि 25 दिसंबर को इस्लामाबाद में जाधव की अपनी मां और पत्नी से मुलाकात हुई थी। इस दौरान पाकिस्तान ने जाधव और उनके परिजनों के बीच कांच की दीवार रखी थी। बातचीत भी इंटरकॉम के जरिए ही हुई। इतना ही नहीं पाक ने उनकी पत्नी और मां के कपड़े बदलवा दिया की जूतियां,बिंदी और जूड़ा तक उतरवा दिया था। पाक ने जाधव की पत्नी चेतना की जूतियां यह कहकर उतरवाई कि उसमें वस्तुएं पाई गई हैं। इस संदिग्ध वस्तु की जांच के लिए जूतियों को फॉरेसिंक लैब भेजी जा रही है। भारत सरकार ने पाकिस्तान के इस रवैये का कड़ा विरोध किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो