पाकिस्तान बौखलाया, कहा- मसूद अजहर पर कार्रवाई को लेकर वह किसी के दबाव में नहीं आएगा

पाकिस्तान बौखलाया, कहा- मसूद अजहर पर कार्रवाई को लेकर वह किसी के दबाव में नहीं आएगा

Mohit Saxena | Publish: Apr, 19 2019 11:23:25 AM (IST) | Updated: Apr, 19 2019 11:41:56 AM (IST) पाकिस्तान

  • पाक ने कहा, मसूद पर प्रतिबंध लगाने पर कोई भी जल्दबाजी नहीं
  • भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में उठाई थी आवाज
  • चीन को तकीनीकी बाधा हटाने के लिए 23 मई का अल्टीमेटम दिया गया था

लाहौर। पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर कार्रवाई को लेकर किसी भी तरह के दबाव को नाकार दिया है। उसका कहना है कि वह मसूद पर प्रतिबंध लगाने के लिए कोई भी जल्दबाजी नहीं करेगा। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही चीन ने उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा है कि अमरीका, ब्रिटेन और फ्रांस ने उस पर तकीनीकी बाधा हटाने के लिए अल्टीमेटम दिया है।

सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में प्रस्ताव लाया गया था। इस प्रस्ताव पर चीन ने वीटो लगा दिया है। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल के अनुसार पाकिस्तान का रवैया स्पष्ट है। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी मसूद अजहर ने ही ली थी। इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान का कहना है कि वह मसूद को लेकर कोई जल्दबाजी में फैसला नहीं लेगा। फैसल के अनुसार इस संबंध में पाकिस्तान जो भी निर्णय लेगा वह उसके राष्ट्रीय हित में होगा। पाकिस्तान किसी के दबाव में नहीं आएगा।

ये भी पढ़ें: अमरीका के वर्जीनिया से नेपाल ने अपने पहले उपग्रह का सफल प्रक्षेपण किया

23 अप्रैल तक का अल्टीमेटम गलत

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा इस मामले में चीन को तकनीकी बाधा हटाने के लिए 23 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया है। जबकि चीन को ऐसा कोई अल्टीमेटम नहीं मिला है। मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में अमरीका, ब्रिटेन और फ्रांस ने एक प्रस्ताव पेश किया था। चीन ने इसके खिलाफ वीटो कर दिया था। इसके बाद अमरीका, ब्रिटेन और फ्रांस अजहर के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् पहुंच गए थे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned