scriptपाकिस्तान: नवाज शरीफ ने मेडिकल आधार पर मांगी जमानत, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज | Pakistan SC to hear Nawaz Sharif bail appeal on medical ground | Patrika News

पाकिस्तान: नवाज शरीफ ने मेडिकल आधार पर मांगी जमानत, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2019 03:39:10 pm

लाहौर की कोट लखपत जेल में सजा काट रहे हैं नवाज शरीफ
अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की कैद की सजा
इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने नहीं दी थी जमानत

Nawaz sharif bail plea in SC

इस्लामाबाद । भरष्टाचार के आरोप में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने मेडिकल ग्राउंड पर जमानत की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट आज दोपहर बाद इस मामले सुनवाई करेगा। नवाज शरीफ के परिवार का आरोप है कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार पूर्व प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं दे रही है, जो पहले से काफी बीमार है और उन्हें गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं का सामना करना पड़ रहा है। नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज का कहना है कि शरीफ की मेडिकल हालत जानलेवा है।

चीन ने दिया पाकिस्तान को झटका, 26/11 मुंबई हमलों को बताया ‘बेहद खौफनाक’

क्या मिलेगी जमानत !

पाकिस्तान सरकार के पूर्व प्रमुख ने अपने आवेदन की जल्द सुनवाई के लिए शीर्ष अदालत से दो बार अनुरोध किया है।पाकिस्तान सर्वोच्च न्यायालय मंगलवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अपील पर सुनवाई करेगा। उम्मीद है कि दोपहर बाद उनकी याचिका पर सुनवाई होगी।नवाज शरीफ ने मेडिकल आधार पर जमानत की मांग कर रहे थे। 69 वर्षीय शरीफ दिसंबर 2018 से लाहौर की कोट लखपत जेल में अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की कैद की सजा काट रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो को पिछले सप्ताह दिल संबंधी कई दिक्क्तें थीं। उनकी बेटी मरियम के मुताबिक वह चार एनजाइना अटैक झेल चुके हैं।

राजनयिकों के उत्पीड़न को लेकर भारत ने पाकिस्तान से दर्ज कराया विरोध

बीमार हैं नवाज शरीफ

शरीफ परिवार शिकायत कर रहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार पूर्व प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं दे रही है, जिन्हें गंभीर स्वास्थ्य जटिलताएं हैं। शरीफ ने 6 मार्च को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (IHC) के एक फैसले के खिलाफ अपील दायर की थी। इस अपील में 25 फरवरी को अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में चिकित्सा आधार पर उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी । आज होने वाली सुनवाई में नवाज शरीफ को राहत मिलेगी या नहीं, इस पर सबकी नजर है। पीएमएल-एन के कई वरिष्ठ नेताओं के भी इस अवसर पर अदालत में आने की उम्मीद लगाई जा रही है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो