पाकिस्तान में निशाने पर आए राजनेता, नवाज शरीफ के बाद अब इमरान खान पर फेंका गया जूता

Mohit sharma

Publish: Mar, 14 2018 09:28:28 AM (IST)

पाकिस्तान
पाकिस्तान में निशाने पर आए राजनेता, नवाज शरीफ के बाद अब इमरान खान पर फेंका गया जूता

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा हासिफ स्याही व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता फेंका गया था।

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान पर जूता फेंकने का मामला सामने आया है। यह वाकिया मंगलवार को उस समय हुआ जब वह पंजाब प्रांत स्थित गुजरात में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ स्याही व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता फेंका गया था।

रैली को संबोधित कर रहे थे इमरान

पाक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पीटीआई प्रमुख इमरान गाड़ी पर चढ़ कर लोगों को संबोधित कर रहे थे। इसी बीच एक अंजान युवक उनके सामने आया और उन पर जूता फेंक दिया। हालांकि जूता इमरान के बगल में खड़े पार्टी नेता अलीम खान को लगा। तभी मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

नवाज शरीफ पर भी फेंका था जूता

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक कार्यक्रम के दौरान जूता फेंका गया था। 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस वक्त हुई जब शरीफ मुफ्ती मोहम्मद हुसैन नईमी की पुण्यतिथि को संबोधित करने जामिया नईमिया में आयोजित एक समारोह को संबोधित करने पहुंचे थे। घटना की वीडियो फुटेज में शरीफ घटना पर एकदम चकित नजर आ रहे हैं। वहीं, घटना के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता शरीफ ने सभा को संबोधित किया और कथित तौर पर अपने भाषण को छोटा करते हुए केवल आयोजकों को धन्यवाद दिया। जूता फेंकने वाले शख्स को तुरंत पकड़ लिया गया और हिरासत में ले लिया गया। आयोजकों ने कहा कि वह हमलावर की पहचान का पता लगाने और यह जानने की भी कोशिश कर रहे हैं कि वह कार्यक्रम हॉल में कैसे घुसा। वहीं इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफल के चेहरे पर स्याही फेंक दी गई थी। यह घटना भी उस समय घटी थी, जब वह सियालकोट में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned