scriptहमले के डर से पाक ने भारतीय राजनयिक को भेजा समन, भारत ने कहा- आतंकियों पर करें कार्रवाई | Pakistan summons to Indian diplomat for fear of attack, India said: action on terrorists | Patrika News

हमले के डर से पाक ने भारतीय राजनयिक को भेजा समन, भारत ने कहा- आतंकियों पर करें कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2019 12:17:09 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान ने भारत पर फिर से हमला करने की आंशका जाहिर करते हुए बड़ा आरोप लगाया है।
पाकिस्तान ने हमले के डर से पहले ही भारतीय उप उच्चायुक्त को समन भेजा है।
भारत ने पाकिस्तान के सभी आरोपों को खारिज करते हुए कुरैशी के बयान को गैरजिम्मेदाराना बताया है।

भारत और पाकिस्तान

हमले के डर से पाक ने भारतीय राजनयिक को भेजा समन, भारत ने कहा- आतंकियों पर करें कार्रवाई

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने रविवार को भारत द्वारा किसी भी सैन्य आक्रमण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने को लेकर भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाक विदेश मंत्री ने भारत को चेतावनी दी है कि यदि वह आने वाले दिनों में किसी भी तरह का हमला पाकिस्तान पर करता है तो वह भी मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। पाक विदेश मंत्री की ओर से यह बयान तब आया है जब उन्होंने भारत पर यह आरोप लगाया था कि 16-20 अप्रैल के बीच कभी भी पाकिस्तान पर हमला कर सकता है। इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसके जवाब में आरोपों को खारिज करते हुए पाकिस्तान को नसीहत दी थी कि वह खुद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे। साथ ही यह भी कहा कि पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान पहले की तरह रटा-रटाया ही है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान: इमरान खान सरकार का बड़ा फैसला, चार चरणों में 360 भारतीय कैदियों की होगी रिहाई

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को मुल्तान में मीडिया से बातचीत के दौरान दावा किया कि हमारे पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत एक बार फिर से हमला कर सकता है। उन्होंने कहा कि भारत यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच कर सकता है। कुरैशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान पर हमले के लिए फिर से तैयारियां की जा रही है और इसका मकसद केवल भारत को अपनी कार्रवाई को सही ठहराना एवं इस्लामाबाद पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले की जानकारी हमने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों को दे दी है और इस्लामाबाद की आशंकाओं से उन्हें अवगत करा दिया गया है। इसके जवाब में भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के आरोपों को खारिज कर दिया और नसीहत देते हुए कहा कि वह खुद अपनी धरती पर चल रहे आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करे। साथ ही यह भी कहा कि सीमा पार से हो रहे आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए भारत के पास पूरा अधिकार है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो