Pakistan: पीएम इमरान खान और अटॉर्नी जनरल को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ( Pakistan Supreme Court ) ने सरकारी फंड के दुरुपयोग मामले में प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) और अटॉर्नी जनरल को एक नोटिस जारी किया है।
  • जस्टिस काजी फैज इसा ने कहा 'प्रधानमंत्री पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि किसी खास समूह के हैं। ऐसे में वह सरकारी संसाधनों को दुरुपयोग क्यों कर रहे हैं।'

By: Anil Kumar

Updated: 13 Oct 2020, 05:29 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) में सत्ता के लिए सियासी संघर्ष उफान पर है। विपक्ष के मोर्चाबंदी से प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) की कुर्सी खतरे में नजर आ रही है। इस सियासी घमासान के बीच इमरान खान को देश की सर्वोच्च अदालत से एक बड़ा झटका लगा है।

सोमवार को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ( Pakistan Supreme Court ) ने इमरान खान को एक नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने यह नोटिस इमरान खान के अपनी पार्टी के समर्थक वकीलों के एक राजनीतिक कार्यक्र में भाग लेने को लेकर किया है।

गिलगिट-बाल्टिस्तान में PAK की साजिश, राष्ट्रपति अल्वी ने दिया चुनाव कराने के आदेश, भारत ने जताया कड़ा विरोध

बताया जा रहा है कि वकीलों ने जिस राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था, उसमें कथित तौर पर सार्वजनिक कोष ( Public Fund ) का इस्तेमाल किया गया था।

सरकारी फंड के दुरुपयोग का मामला

पाकिस्तानी मीडिया ‘डॉन न्यूज’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पंजाब सरकार के खिलाफ एक मामले की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति काजी फैज इसा ने इस मामले में टिप्पणी की। जस्टिस फैज ने कहा 'प्रधानमंत्री पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि किसी खास समूह के हैं। ऐसे में वह सरकारी संसाधनों को दुरुपयोग क्यों कर रहे हैं।'

आपको बता दें कि बीते 9 अक्टूबर को पाकिस्तान की सत्तारूढ तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के लीगल विंग इंसाफ लायर्स फोरम (ILF) ने जिन्ना कन्वेंशन सेंटर में एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री इमरान खान ने शिरकत करते हुए भाषण भी दिया था।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में जल्द नियुक्त होंगी महिला न्यायाधीश, CJP ने किया ऐलान

मालूम हो कि इस मामले को लेकर अटॉर्नी जनरल को भी सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। अटॉर्नी जनरल खालिद जावेद खान के अलावा पंजाब और इस्लामाबाद प्रशासन को भी नोटिस जारी किया गया है।

सरकार पर विपक्ष हमलावर

आपको बता दें कि विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है। विपक्ष आगामी 16 अक्टूबर को एक विशाल रैली करने वाले हैं। इस रैली के पहले ही इमरान खान की बेचैनी बढ़ी हुई है। पाकिस्तान के 11 प्रमुख विपक्षी दलों ने इमरान सरकार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन शुरू करने के लिए 20 सितंबर को पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ( PDM ) का गठन किया था।

सत्तारूढ़ इमरान सरकार के खिलाफ PDM पूरे देश में सार्वजनिक बैठकें, विरोध प्रदर्शन और रैलियों का आयोजन करेगा। विपक्ष का आरोप है कि इमरान सरकार लगातार अपने विरोधियों को निशाना बना रही है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned