पाकिस्तान: आतंकियों ने जज को परिवार समेत उतारा मौत के घाट, भड़के इमरान खान

Pakistan Terrorist Attack: उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के पेशावर में आतंकियों ने पेशावर-इस्लामाबाद राजमार्ग पर गोलीबारी कर आतंकवाद रोधी अदालत के एक जज, उनकी पत्नी और 2 बेटों की हत्या कर दी।

By: Anil Kumar

Updated: 06 Apr 2021, 07:17 PM IST

इस्लामाबाद। आतंकवाद के मामले पर हमेशा पाकिस्तान को दोहरा चरित्र देखने को मिला है। दुनियाभर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकियों के पनाहगार बन चुके पाकिस्तान में भी कई बार आतंकी घटनाएं हो चुकी है। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान नहीं सुधर रहा है।

अब एक बार फिर आतंकियों ने पाकिस्तान में एक बर्बर घटना को अंजाम दिया है। ताजा मामला उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के पेशावर से सामने आया है। आतंकियों ने रविवार को छोटा लाहौर स्वामी जिले में पेशावर-इस्लामाबाद राजमार्ग पर गोलीबारी कर आतंकवाद रोधी अदालत के एक जज, उनकी पत्नी और 2 बेटों की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें :- Pakistan: बलूचिस्तान में 11 कोयला खनिकों की गोली मारकर हत्या, इमरान खान ने बताया आतंकी हमला

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि अज्ञात बंदूकधारियों ने इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया, जब जज और उनका परिवार उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान के स्वात घाटी से इस्लामाबाद जा रहे थे। उन्होंने आगे बताया कि गोलीबारी में जज के दो सुरक्षागार्ड घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, न्यायाधीश आफताब अफरीदी स्वात जिले में नियुक्त थे।

हमले के बाद भड़के प्रधानमंत्री इमरान खान

आतंकरोधी अदालत के जज पर हुए इस खौफनाक हमले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बौखला गए हैं। उन्होंने इसकी कड़ी आलोचना की है। साथ ही खैबर पख्तूनख्वाह के गवर्नर शाह फरमान, मुख्यमंत्री केपीके महमूद खान और नेशनल एसेंबली स्पीकर असद कैसर ने भी कड़ी निंदा की हैं।

इमरान खान ने कहा कि इस घटना को निर्दयतापूर्वक अंजाम देने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। सभी दोषियों के खिलाफ कानून सख्ती से निपटेगा।

यह भी पढ़ें :- पाकिस्तान की नापाक साजिश, सर्दियों में 400 आतंकियों की घुसपैठ कराने की तैयारी

जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के स्वाबी जिलि में पेशावर-इस्लामाबाद राजमार्ग पर जज आफताब अफरीदी का पीछा किया। इसके बाद मौका मिलते ही बंदूकधारियों ने जज की गाड़ी में ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में जज, उनकी पत्नी, उनकी बहू और दोनों पोतों की मौत हो गई। गोलीबारी के बाद सभी हमलावर फरार हो गए। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned