scriptपाकिस्तान: सदन में विधायक ने दिया हिन्दू विरोधी बयान, विरोध में अल्पसंख्यक सदस्यों ने किया वॉकआउट | Pakistan: The anti-Hindu statement given by the legislator during the discussion, minority members made walks from the House | Patrika News

पाकिस्तान: सदन में विधायक ने दिया हिन्दू विरोधी बयान, विरोध में अल्पसंख्यक सदस्यों ने किया वॉकआउट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2019 06:27:08 am

Submitted by:

Anil Kumar

खैबर पख्तूनख्वा असेंबली में चर्चा के दौरान एक विधायक ने दिया हिन्दू विरोधी बयान।
अल्पसंख्यक सदस्यों ने विधायक के बयान पर सदन के अध्यक्ष के समक्ष दर्ज कराई आपत्ति।
बयान देने वाले विधायक शेर आजम वजीर ने अपने बयान पर मांगी माफी।
अध्यक्ष ने वजीर के बयान को सदन के रिकॉर्ड से हटाया।

पाकिस्तान असेंबली

पाकिस्तान: चर्चा के दौरान विधायक ने दिया हिन्दू विरोधी बयान, अल्पसंख्यक सदस्यों ने सदन से किया वॉकआउट

पेशावर। पाकिस्तान में इसी महीने कुछ दिन पहले हिन्दू समुदाय को लेकर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले एक मंत्री को इमरान खान सरकार ने बर्खास्त कर दिया था। अब एक बार फिर से इसका असर सदन के अंदर भी देखने को मिला है। दरअसल पश्चिमोत्तर पाकिस्तान की एक प्रांतीय असेंबली में अल्पसंख्यक समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाले सदस्यों ने एक विधायक की कथित हिंदू विरोधी टिप्पणियों के विरोध में सदन से वॉकआउट कर दिया। बता दें कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय असेंबली के सदस्य शेर आजम वजीर ने पाकिस्तान में हिंदुओं और भारत के खिलाफ टिप्पणियां की। जिसको लेकर विधानसभा में सदस्यों ने आपत्ति जताई। इसमें से एक सदस्य रवि कुमार ने कहा कि भारत पाकिस्तान का दुश्मन है, लेकिव वह पाकिस्तान में रह रहे हिन्दू समुदाय को लेकर कोई भी बैर या शत्रुतापूर्ण रूख नहीं रखते हैं।

पाकिस्तान: नवाज शरीफ को बड़ा झटका, जमानत याचिका पर फैसला 26 मार्च तक टला

वजीर ने अपने बयान पर सफाई देते हुए मांगी माफी

बता दें कि हंगामा बढ़ते देख शेर आजम वजीर ने अपने बयान पर सफाई देते हुए माफी मांगी और कहा उनके बोलते का मतलब कुछ ओर था। उन्होंने कहा- उनके बयान का मतलब यह था कि भारत पाकिस्तान का शत्रु है, पाकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं का नहीं। चर्चा के दौरान दिए गए इस बयान कोे सदन के अध्यक्ष मुश्ताक गनी ने वजीर के सदन की कार्यवाही से हटा दिया। बता दें कि खैबर पख्तूनख्वा की प्रांतीय असेंबली में अल्पसंख्यक समुदाय के तीन सदस्य हैं। मालूम हो कि इसी महीने के शुरूआती हफ्ते में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सूचना मंत्री फैयाज उल हसन चौहान ने हिन्दू समुदाय को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी, जिसको लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया था।

 

Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो