scriptPakistan Suicide blast: देशभर में हमले की बात कहने के एक दिन बाद आत्मघाती धमाका, पुलिस पर TTP के हमले में 3 की मौत, 30 घायल | pakistan-TTP suicide-blast-targeting-police-kills-3-wounds-30 | Patrika News

Pakistan Suicide blast: देशभर में हमले की बात कहने के एक दिन बाद आत्मघाती धमाका, पुलिस पर TTP के हमले में 3 की मौत, 30 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2022 11:56:09 am

Submitted by:

Amit Purohit

Suicide blast Pakistan: पाकिस्तान में पुलिस को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती विस्फोट में 3 की मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए। दक्षिण-पश्चिमी शहर क्वेटा (Quetta) में अंजाम दी गई इस वारदात से एक दिन पहले ही तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-e-Taliban Pakistan TTP) ने अपने लड़ाकों को देशभर में हमले करने का आदेश दिया था।

Pakistan Suicide blast: देशभर में हमले की बात कहने के एक दिन बाद धमाका, पुलिस पर TTP के हमले में 3 की मौत, 30 घायल

Bomb blast that targeted a police patrol wounded more than 30 people, including 15 police

पाकिस्तान में एक सुसाइड धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादी समूह या तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। क्वेटा अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगे पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी है। जहां इस्लामवादी और अलगाववादी दोनों विद्रोही काम करते हैं।
टीटीपी ने ली हमले की जिम्मेदारी
प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आज का विस्फोट उग्रवादी समूह द्वारा सरकार के साथ अपने संघर्ष विराम को समाप्त करने और अपने लड़ाकों को देश भर में हमले करने के लिए कहने के एक दिन बाद आया है। इससे पहले क्वेटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अभियान) अब्दुल हक उमरानी ने डॉन डॉट कॉम को बताया कि विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी गई है और जांच शुरू हो गई है।
https://twitter.com/SaudObserver/status/1597831395766075394?ref_src=twsrc%5Etfw
बच्चे सहित तीन की मौत
एक पुलिस अधिकारी अब्दुल हक के अनुसार एक पुलिस गश्ती दल को निशाना बनाकर किए गए एक बम विस्फोट में 15 पुलिसकर्मियों सहित 30 से अधिक लोग घायल हो गए। उनमें से एक पुलिसकर्मी, एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई।
पोलियो टीकाकरण के खिलाफ
आत्मघाती विस्फोट के समय गश्ती दल एक पोलियो टीकाकरण (Polio Vaccination) टीम की रखवाली कर रहा था। पाकिस्तान में आतंकवादी अक्सर पोलियो टीकाकरण टीमों को निशाना बनाते हैं। उनका मानना है कि टीकाकरण से पश्चिमी देश उनकी जासूसी करने में सक्षम हो जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो