scriptपाकिस्तान में बलि के लिए लाए गए पशुओं को रखा गया मंदिर में, वीडियो देख लोगों का फूटा गुस्सा | pakistani journalist shared a video of some animals kept in temple in karachi | Patrika News

पाकिस्तान में बलि के लिए लाए गए पशुओं को रखा गया मंदिर में, वीडियो देख लोगों का फूटा गुस्सा

Published: Sep 04, 2017 12:51:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा शेयर किए गए वीडियो में 2 ऊंट कराची के किसी मंदिर में नजर आ रहे हैं और एक मोटरसाइकिल भी मंदिर में खड़ी है।

hindu temple
कराची/नई दिल्ली: बकरीद के मौके पर भारत में जानवरों की कुर्बानी के कई विरोधी स्वर सुनाई दिए थे। खुद राष्ट्रीय मुस्लि मंच ने ईद के पावन मौके पर पशु या फिर जानवर की कुर्बानी को गलत बताया था, लेकिन इन सबके बीच पाकिस्तान से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पाकिस्तान में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की हालत दिनोंदिन चिंताजनक होती जा रही है, लेकिन बकरीद के मौके पर तो हद ही हो गई।
पाकिस्तानी पत्रकार ने शेयर किया वीडियो
दरअसल, मामला पाकिस्तान के कराची का है, जहां के एक मंदिर में ईद के मौके पर बलि देने के लिए पशुओं को रखा गया है। इस घटना का वीडियो एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्विटर पर शेयर किया है और इसे बेहद ही शर्मनाक बताया है। वीडियो में दिख रहा है कि बलि देने के लिए 2 ऊंट किसी मंदिर में रखे हुए हैं। मंदिर की हालत बेहद ही खराब है।
कराची के मंदिर का है वीडियो
एक पाकिस्तानी अखबार के पत्रकार बिलाल फारूक़ी ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है। कथित तौर पर ये वीडियो कराची के एक मंदिर का है, जिसमें ऊंट बैठे दिख रहे हैं। बिलाल ने चंद्र प्रकाश खत्री से साभार ये वीडियो शेयर किया है। पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा शेयर किए गए वीडियो में मंदिर के अंदर ऊंट के अलावा मोटरसाइकिल रखी नजर आ रही है।
4 हजार लोगों ने वीडियो किया रीट्वीट
वीडियो को शेयर करते हुए बिलाल ने लिखा है, “कराची एयरपोर्ट के निकट एक हिंदू मंदिर में मुसलमानों ने बलि के जानवर रखे हैं। शर्मनाक!” बिलाल ने अपने ट्वीट को अल्पसंख्यक हैशटैग के साथ ट्वीट किया है। बिलाल के इस वीडियो को साढ़े तीन हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है। ट्विटर पर इस वीडियो को देखकर लोगों का जबर्दस्त गुस्सा सामने आया है।
PAK पत्रकार ने बताई शर्मनाक हरकत
बिलाल फारूकी के ट्वीट पर पाकिस्तान के एक अन्य अखबार के पत्रकार अब्दुल्लाह राजपूत ने लिखा है, “ये बहुत ही संवेदनशील मसला है, इससे अल्पसंख्यकों का गुस्सा भड़केगा।”

अल्पसंख्यकों पर ढहाए जाते हैं जुल्म
आपको बता दें कि पाकिस्तान से कई बार अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के मामले सामने आए हैं। कहीं मंदिरों को ढहाया जाता है तो कहीं आए दिन अल्पसंख्यकों पर हमले होते हैं। कट्टरपंथियों के द्वारा कई हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले भी सामने आए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो