scriptपाकिस्तान में विमान यात्रियों को बीच में उतारा, कहा- अब बस से करो सफर | passengers in the flight asked to get out and take bus to their homes | Patrika News

पाकिस्तान में विमान यात्रियों को बीच में उतारा, कहा- अब बस से करो सफर

Published: Nov 05, 2017 09:09:32 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

पाकिस्तान में एक फ्लाइट से यात्रियों को बीच में उतार दिया गया।

Pakistan,indigo flight emergency landing,flight
नई दिल्ली। पाकिस्तान में आए दिन अजीबों-गरीब किस्से होते रहते हैं। इस बार पाकिस्तान में एक फ्लाइट से यात्रियों को बीच में उतार दिया गया। इसके बाद उन्हें जो कहा गया वो हैरान करने वाला था। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान अबुधाबी से पाकिस्तान के रहीम यार खान की उड़ान पर था। इस दौरान धुंध के कारण उसे लाहौर हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा। जब लंबे समय तक धुंध की वजह से फ्लाइट को उड़ान की इजाजत नहीं मिली तो उन्होंने यात्रियों को उतार दिया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से कहा कि वे आगे की यात्रा बीच में कर लें। कई यात्री तो उतर गए लेकिन कई वहीं विमान में बैठे रहे। इस दौरान एसी बंद होने के कारण यात्रियों का दम घुटने लगा। यात्रियों के हंगामे के बाद भी जब फ्लाइट नहीं उड़ी तो उन्होंने वहां उपलब्ध संसाधनों से ही यात्रा करना उचित समझा।
पायलट ने तालाब में कराई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग
वहीं दूसरी ओर अमरीका के लॉस एंजेलिस में पायलट ने विमान की लैंडिंग तालाब में करा दी। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को एक विमान में तकनीकी खराबी आ गई। जब ये खराबी आई तो विमान की ऊंचाई बहुत ज्यादा थी। पायलट ने पहले अपने स्तर पर इंजन में आई खराबी को दूर कर विमान को नजदीकी एयरपोर्ट की ओर ले जाने की कोशिश की, लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो पायलट ने नया तरीका निकाला। पायलट ने गोल्फ कोर्स मैदान के तालाब में एमरजेंसी लैंडिंग कराई। एक तरह से ये लैंडिंग कायमाब रही क्योंकि लैंडिंग के दौरान किसी को चोट नहीं आई।
पायलट की समझदारी से बची कई लोगों की जान
जब पायलट ने लैंडिंग करवाई तो वहां पर कोई आदमी मौजूद नहीं था। इसके साथ ही उस इलाके में इमारतें भी नहीं थी। जिस वजह से किसी भी तरह की हानि नहीं हुई। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो