script

PEMRA ने एक टीवी चैनल पर की कार्रवाई, 30 दिन के लिए प्रसारण पर रोक, दस लाख का लगाया जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2021 06:15:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

PEMRA ने ‘बोल न्यूज’ टीवी चैनल का लाइसेंस तीस दिन के लिए निलंबित कर दिया है और चैनल पर दस लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।
PEMRA ने चैनल के एक एंकर द्वारा न्यायपालिका के खिलाफ टिप्पणी को अपमानजनक करार देते हुए यह कार्रवाई की है।

pemra.jpg

PEMRA Banned On A TV Channel, Stopped Broadcasting For 30 Days, Fined One Million

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता ( Freedom Of Expression ) का गला किस तरह से घोंटा जा रहा है इसका एक और उदाहरण देखने को मिला है। दरअसल, एक पाकिस्तान टीवी चैनल ( Pakistan TV Channel ) को एक महीने के लिए सिर्फ इसलिए प्रतिबंध कर दिया, क्योंकि न्यायपालिका को लेकर चैनल की ओर से टिप्पणी की गई थी।

पाकिस्तान में मीडिया पर निगरानी करने वाली संस्था PEMRA ने एक टीवी चैनल का लाइसेंस तीस दिन के लिए निलंबित कर दिया है और चैनल पर दस लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। PEMRA ने चैनल के एक एंकर द्वारा न्यायपालिका के खिलाफ टिप्पणी को अपमानजनक करार देते हुए यह कार्रवाई की है।

पाकिस्तान: PM इमरान के वेतन वृद्धि मामले में फर्जी खबर चलाने वाले चैनल पर PEMRA ने लगाया जुर्माना

बता दें कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ( PEMRA ) ने यह कार्रवाई ‘बोल न्यूज’ चैनल के खिलाफ की है। PEMRA ने बताया है कि 13 जनवरी को ‘बोल न्यूज’ के एंकर सामी इब्राहिम ने प्रसारित कार्यक्रम में लाहौर हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश व अन्य न्यायाधीशों पर नियुक्तियों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

इस टिप्पणी को लेकर PEMRA ने कारण बताओ नोटिस भी जारी किया, इसपर चैनल ने खेद व्यक्त करने के बजाए नोटिस वापस लेने पर जोर डाला।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yv82e

इब्राहिम को पहले भी जारी किया गया है नोटिस

आपको बता दें कि यह पहला अवसर नहीं है, जब एंकर सामी इब्राहिम का विवाद के साथ संबंध रहा है। इससे पहले 2019 में सामी इब्राहिम का प्रधानमंत्री इमरान खान पर एक टॉक शो के कारण विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी के साथ विवाद हो चुका है। इतना ही नहीं, फवाद चौधरी ने एंकर इब्राहिम को एक विवाह समारोह में थप्पड़ भी मार दिया था।

PAK में कंडोम के एड पर लगा बैन, जानिए क्यों लिया गया ऐसा फैसला?

अप्रैल 2019 में लाहौर हाइकोर्ट ने जजों के संबंध में एक अन्य खबर के मामले में भी नोटिस दिया था। इसके बाद 2019 के अक्टूबर में एक आदेश जारी किया गया था, जिसमें ( PEMRA ) ने नियमित शो करने वाले एंकरों को निर्देश दिया था कि वे अपने या दूसरे चैनलों के टॉक शो में ‘विशेषज्ञ की तरह पेश न हों।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yv473

ट्रेंडिंग वीडियो